logo-image

Madhubani: बीजेपी के अशोक यादव ने वीआईपी के बद्री पुर्बे को हराया

बिहार के मधुबनी लोकसभा सीट (Madhubani lok sabha seat) पर इस बार जंग बीजेपी के अशोक कुमार (Ashok kumar Yadav), वीआईपी के बद्री कुमार पूर्वे (Badri kumar purbey) और निर्देलीय शकील अहमद (Shakeel Ahmad) के बीच थी.

Updated on: 24 May 2019, 04:00 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मधुबनी लोकसभा सीट (Madhubani lok sabha seat) पर इस बार जंग बीजेपी के अशोक कुमार (Ashok kumar Yadav), वीआईपी के बद्री कुमार पूर्वे (Badri kumar purbey) और निर्देलीय शकील अहमद (Shakeel Ahmad) के बीच थी. मधुबनी सीट पर बीजेपी के अशोक कुमार यादव ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के बद्री कुमार पुर्बे को 454940 वोटों से हराया. अशोक कुमार यादव को 595843 और बद्री कुमार पुर्बे को 140903 वोट मिले. 

शकील अहमद पहले कांग्रेस में थे, लेकिन इस सीट से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया. मधुबनी लोकसभा सीट पर छह मई यानी छठे चरण में वोटिंग हुई. इस बार मधुबनी में 55 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

साल 2014 में यहां से बीजेपी के उम्मीदवार हुकुमदेव नारायण देव ने आरजेडी (RJD) के अब्दुल बारी सिद्दीकी को हराकर जीत दर्ज की थी. हुकुमदेव को 358,040 वोट मिले थे. वहीं आरजेडी के अब्दुल बारी सिद्दीकी 337,505 वोट मिले थे. लेकिन इस बार हुकुमदेव नारायण चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इसलिए उनके बेटे अशोक कुमार को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.