logo-image

कोलकाता में घमासान: डेरेक ओ' ब्रायन ने कहा- मिस्टर शाह, क्या सोचा था, यूं ही निकल जाओगे

वहीं, टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल के लिए 'कंगाल बांग्ला' कहने से भड़ग गए.

Updated on: 14 May 2019, 10:36 PM

highlights

  • अमित शाह पर बरसे डेरेक ओ' ब्रायन
  • कंगला बंग्ला कहने पर भड़के ब्रायन
  • मिस्टर शाह क्या सोचा था ऐसे ही निकल जाओंगे?

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच घमासान जारी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रोड शो किया. रोड शो के दौरान हुई झड़प के बाद आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं. बीजेपी का आरोप है कि ऐसा टीएमसी समर्थकों ने किया. इधर, टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अमित शाह द्वारा पश्चिम बंगाल के लिए 'कंगाल बांग्ला' कहने से भड़ग गए. ब्रायन ने ट्वीट करके कहा, 'मिस्टर शाह, आपके पास कंगाल बांग्ला शब्द का उपयोग करने के लिए दम था! आपको लगा कि आप हमारे राज्य का अपमान कर यूं ही निकल सकते हैं?’

ब्रायन का इशारा किस तरफ था वो तो साफ नहीं. लेकिन बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो पर यहां मंगलवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके. इसके बाद कॉलेज स्ट्रीट के पास हिंसा भड़क उठी, जिसमें तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें: रोड शो के दौरान हुए हमले पर बोले अमित शाह, 'राज्य में हिंसा को खत्म करने के लिए TMC को बाहर करना जरूरी'

अमित शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई. तृणमूल के समर्थकों ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया और हम पर ईंट व पत्थर फेंके.