logo-image

लखनऊ में राजनाथ सिंह की काट के लिए समाजवादी पार्टी ने पूनम सिन्हा पर खेला दांव

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस भी लखनऊ सीट पर बीजेपी की पराजय के लिए अपना उम्मीदवार यहां से नहीं उतारेगी.

Updated on: 04 Apr 2019, 06:43 PM

लखनऊ.:

फायर ब्रांड नेता और हिंदी फिल्मों के जानदार अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से गृहमंत्री राजऩाथ सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी लखनऊ से टिकट देने जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस भी लखनऊ सीट पर बीजेपी की पराजय के लिए अपना उम्मीदवार यहां से नहीं उतारेगी. इसके बजाय वह अपने कार्यकर्ताओं से सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहेगी. गौरतलब है कि सन् नब्बे से बीजेपी से जुड़े शत्रुघ्न सिन्हा वरिष्ठ नेताओं खासकर पीएम मोदी की नीतियों की खिलाफत करने को लेकर हाशिए पर चले गए.

हाल ही में उन्होंने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. उस दौरान उन्होंने संकेत दिए थे कि वह पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे. इसमें उनके मददगार बनेंगे बिहार में राजद नीत महागठबंधन के नेता. बिहार की इस वीवीआईपी सीट पर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है.

गौरतलब है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 55.7 फीसदी वोट हासिल कर पिछले लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से विजय हासिल की थी. उन्हें यहां की पांचों विधानसभा सीटों से भारी वोट प्राप्त हुए थे. उन्होंने तब कांग्रेस प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी को हराया था. हालांकि रीता बहुगुणा जोशी बदलते समय के साथ अब कांग्रेस से त्यागपत्र देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुकी हैं.