logo-image

नाथूराम गोडसे के बयान पर घिरीं साध्वी प्रज्ञा, प्रियंका गांधी बोलीं- बापू का हत्यारा, देशभक्त?

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त बताकर बवाल खड़ा कर दिया है.

Updated on: 16 May 2019, 08:20 PM

नई दिल्ली:

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त बताकर बवाल खड़ा कर दिया है. प्रज्ञा ठाकुर नेताओं के निशान पर आ गई हैं. लेकिन बाद में बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान से दूरी बना ली है. इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बापू का हत्यारा देशभक्त, हे राम.

यह भी पढ़ें ः उमर अब्दुल्ला ने कहा- अगर राष्ट्रपिता का कातिल देशभक्त है तो महात्मा गांधी देशद्रोही?

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपने ट्वीट में लिखा, बापू के हत्यारे देशभक्त? हे राम! अपने उम्मीदवार से दूरी बना लेना काफी नहीं है. बीजेपी के दिग्गजों में अपने रुख जगजाहिर करने की हिम्मत है? वहीं, भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कहा, 'मोदी जी, अमित शाह जी और राज्य भाजपा को इस पर बयान देना चाहिए और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. मैं इस कथन की निंदा करता हूं, नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसे महिमा मंडित करना देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोह है.

इसी कड़ी में जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते साध्वी प्रज्ञा के बयान पर टिप्पणी की है. उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'अगर राष्ट्रपिता का कातिल देशभक्त है तो महात्मा गांधी देशद्रोही'? वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि मोदी जी कुछ तो बोलो आपकी नेता प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देश भक्त बोला है. गांधी जी के हत्यारे को आप क्या मानते हैं मोदी जी? अगर आप ख़ामोश रहे तो देश समझेगा आप सिर्फ़ चरख़ा चलाने की नौटंकी करते हैं?

यह भी पढ़ें ः साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस ने किया हमला, कहा- आज देश की आत्मा छलनी हो गई

बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' करार दिया है. आगर-मालवा में गुरुवार को रोड शो करने पहुंचीं प्रज्ञा से जब पत्रकारों ने फिल्म अभिनेता व तमिलनाडु की राजनीति में सक्रिय कमल हासन के गोडसे को लेकर हाल ही में आए बयान पर प्रतिक्रया मांगी तो उन्होंने कहा, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.'