logo-image

राहुल गांधी 4 को भरेंगे वायनाड से नामांकन साथ में रहेंगी प्रियंका वाड्रा भी

राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर महागठबंधन में ही अंतर्विरोध सामने आ गए हैं. सीपीएम तो खुलकर विरोध में आ गई है.

Updated on: 02 Apr 2019, 05:18 PM

नई दिल्ली.:

अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी रहेंगी. यह अलग बात है कि राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर महागठबंधन में ही अंतर्विरोध सामने आ गए हैं. सीपीएम तो खुलकर विरोध में आ गई है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने को घोषणा के साथ ही सीपीएम ने विरोध दर्ज कराया था. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन समेत मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट से चुनावी मौदान में उतरने का कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि इससे यह संदेश जाता है कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नहीं, बल्कि वाम दलों के खिलाफ चुनावी जंग में है.

माकपा के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कहा, 'राहुल गांधी जैसे उम्मीदवार को केरल से चुनावी मुकाबले में उतारने का मतलब है कि कांग्रेस चुनाव में वामदलों के मुकाबले चुनावी मैदान में है। इसका हम कड़ा विरोध करेंगे.'

यही नहीं पार्टी के शीर्ष नेता पी अच्युतानंदन ने तो एक साक्षात्कार में राहुल गांधी को 'अमूल बेबी' तक करार दे दिया. अपनी एक फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि बहुत पहले राहुल गांधी को जो 'अमूल बेबी' कहा था, वह बात आज भी लागू होती है. उन्होंने लिखा है कि मैंने उन्हें बिना किसी वजह के 'अमूल बेबी' नहीं कहा था. राहुल गांधी ने राजनीति में बचपना है. अब जब राहुल ने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है तो मेरी बात आज भी सही ठहरती है.