logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा- नोटबंदी से पहले PM मोदी ने किया था ये काम

मोदी ने नोटबंदी से जबरदस्त चोट मारी, व्यापार बंद हो गए. उन्होंने 35 हजार करोड़ नीरव मोदी को दिया, 30 हजार करोड़ रुपया अनिल अंबानी को राफेल डील में दिलवा दिया.

Updated on: 17 May 2019, 02:53 PM

highlights

  • हिमाचल प्रदेश में राहुल की रैली
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला
  • नोटबंदी को लेकर पीएम पर राहुल का हमला

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के सोलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर तंज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब बादल आते हैं तो क्या एअर इंडिया और बाकी कंपनियों के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं? राहुल यहीं नहीं चुप हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कभी भी प्रेस कान्फ्रेंस नहीं करते हैं वो इंटरव्यू देते हैं और उनसे रडार को लेकर आम कैसे खाए जाते हैं जैसे सवाल पूछे जाते हैं जबकि मीडिया मुझसे प्रेस कांफ्रेंस में पूछती है कि न्याय योजना कैसे चलाएंगे, पैसे कहां से लाएंगे, किसानों का समर्थन मूल्य कैसे दिलाएंगे.

राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर भी पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देश को 70 साल से चला रहा है, लेकिन पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर उनसे नहीं पूछा. मोदी ने नोटबंदी से जबरदस्त चोट मारी, व्यापार बंद हो गए. उन्होंने 35 हजार करोड़ नीरव मोदी को दिया, 30 हजार करोड़ रुपया अनिल अंबानी को राफेल डील में दिलवा दिया.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने लिया अमिताभ बच्चन का नाम, जानें कहां और क्यों 

राहुल गांधी ने इस जनसभा यह भी दावा किया कि नोटबंदी से पहले मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को रेस कोर्स रोड में कमरे में बंद कर दिया था. उन्होंने एसपीजी के हवाले से इस बात का दावा किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पुलवामा में हमला हुआ तो मैंने प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि ये राजनीतिक मामला नहीं है. मैं आपको मुंबई हमले की याद दिलाता हूं. ताज होटल में आतंकवादी लोगों को गोली मार रहे थे और बाहर मोदी प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे. वो लोगों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे थे. हमने पुलवामा हमले में सरकार का साथ दिया. बस ये ही फर्क है.

ये भी पढ़ें- आखिरी रैली में PM नरेंद्र मोदी की हुंकार, अबकी बार 300 पार, फिर एक बार मोदी सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी चाइना से सेब मंगवाते हैं, लेकिन हिमाचल के युवाओं को पकौड़ा तलने को बोलते है, क्या हिमाचल के सेब मेड इन इंडिया नहीं है क्या? हम वीरभद्र सिंह से गले मिलते है क्योंकि उनमें तजुर्बा है इसलिए उनसे सीखने को मिलता है, लेकिन मोदी आडवाणी व अन्य अनुभवी नेताओं से नहीं सीखते हैं.