logo-image

राजनीति में आने के बाद प्रियंका गांधी ने किया पहला ट्वीट, कही ये बड़ी बात

महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, अगर हिंसा के मकसद में कुछ अच्छा दिखता है तो वह अस्थायी होता है, जबकि हिंसा में बुराई सदा के लिए होती है.

Updated on: 13 Mar 2019, 08:13 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली बार ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने साबरमती आश्रम का उल्लेख करते हुए महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए कहा- हिंसा हमेशा बुरी होती है. कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने अहमदाबाद आईं प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह ट्वीट किया. उन्‍होंने कहा- ''साबरमती की सादगी में सत्य जीवित है.''

महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, अगर हिंसा के मकसद में कुछ अच्छा दिखता है तो वह अस्थायी होता है, जबकि हिंसा में बुराई सदा के लिए होती है.

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पहली बार लोगों को संबोधित भी किया. प्रियंका गांधी ने कहा- 'यह देश प्यार और सद्भावना से बना है, लेकिन मौजूदा स्थिति से दुखी हूं. आप जागरूक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं. आपकी जागरूकता, आपका वोट एक हथियार है. ये ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचता है. हमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है. उन्होंने चुनाव में फिजूल के मुद्दों से बचने की सलाह दी.

प्रियंका गांधी ने कहा- जिन मुद्दों को उठाया जाना चाहिए उनमें शामिल होना चाहिए जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है और आप कैसे आगे बढ़ सकते हैं. रोजगार कैसे मिलेगा, महिलाएं कैसे सुरक्षित होंगी, किसानों के लिए क्या उपाय हों, ये चुनाव के मुद्दे होने चाहिए.

मोदी सरकार पर वार करते हुए प्रियंका ने कहा, 'बड़ी-बड़ी बातें करने वालों से पूछिए कि 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, वह कहां गया. 15 लाख रुपये कहां गए. महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा क्यों गायब हो गया.' उन्‍होंने कहा- 'जो अपनी फितरत की बात करते हैं उन्हें आप बताइए कि देश की फितरत क्या है .हमारी संस्थाएं नष्ट की जा रही हैं. नफरत फैलाई जा रही है. मैं आग्रह करना चाहती हूं कि इस बार सोच समझकर निर्णय लें.'