logo-image

नारे में बच्चों के शामिल होने के मामले में प्रियंका गांधी ने मां होने का दिया वास्ता, बोलीं गलत शिक्षा नहीं दे सकती

बोलीं प्रियंका गांधी चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है, उसे अधिक जिम्मेदारी से काम करना चाहिए

Updated on: 03 May 2019, 09:03 PM

नई दिल्ली:

चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सामने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के खिलाफ बच्चों द्वारा नारे लगाने के मामले में कांग्रेस महासचिव ने शुक्रवार को सफाई दी है. राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने प्रियंका को नोटिस दिया था. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि बच्चे वहां खेल रहे थे. मैं उनसे मिलने के लिए उतरी. बच्चों ने कुछ नारे लगाए. जैसे ही उन्होंने गलत तरह के नारे लगाने शुरू किए, मैंने उनको रोक दिया और कहा कि बेटा, ये वाले नहीं अच्छे वाले नारे लगाओ. मैं भी मां हूं, बच्चों को गलत संस्कार नहीं दे सकती. आपने भी वीडियो देखा होगा. इसे ग़लत एडिट करके दिखाया जा रहा है.

उधर चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को सेना को भाषण में शामिल करने के मामले में क्लीन चिट दे दिया है. वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि ईसी एक संवैधानिक संस्था है, उसे अधिक जिम्मेदारी से काम करना चाहिए. बता दें कि बच्चों के अधिकारों के शीर्ष निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव प्रचार में कथित तौर पर बच्चों के इस्तेमाल के मामले में नोटिस जारी किया है.

इससे पहले बंबई उच्च न्यायालय ने 4 अगस्त 2014 को आदेश दिया था कि बच्चों को चुनाव प्रचार में शामिल नहीं किया जा सकता है. आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को तीन दिन के भीतर ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है.