logo-image

प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना दुर्योधन से की, कही ये बात

प्रियंका गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना दुर्योधन से कर बैठी. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने उनपर दिनकर की कविता से वार किया.

Updated on: 07 May 2019, 04:38 PM

highlights

  • अंबाला में प्रियंका ने पीएम मोदी पर किया वार
  • दिनकर की कविता से  किया वार
  • पीएम हिम्मत है तो चुनाव को मुद्दे पर लड़े

नई दिल्ली:

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी छठे चरण के चुनाव प्रचार में बीजेपी पर जमकर वार कर रही हैं.हरियाणा के अंबाला में चुनाव प्रचार को संबोधित करती हुई प्रियंका गांधी ने कहा, 'देश ने अहंकार को कभी भी माफ नहीं किया, ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था, जब भगवान कृष्ण उन्हें समझाने गए तो उनको भी दुर्योधन ने बंधक बनाने की कोशिश की थी. दिनकर जी की पंक्तियां हैं,”जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.''

अपने मुद्दों को लेकर जागरूक बने

प्रियंका गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने मुद्दों के प्रति जागरूक बनिए. अगर प्रधानमंत्री में हिम्मत है तो इस चुनाव को मुद्दों पर लड़े. विकास, जनता की समस्याओं, किसान की जरूरतों, नौजवानों के रोजगार, महिलाओं की जरूरतों पर लड़कर दिखाए.

बीजेपी की नाकामी गिनाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं दी. बीजेपी के शासन में आज 24 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं. इन्होंने किसानों की आय दुगुनी करने की बात कही थी. सच ये है कि कर्ज बढ़ता गया और 12,000 किसानों ने आत्महत्या कर ली.किसानों को समय पर न तो उपज का दाम मिल रहा और न ही खाद-बीज.

शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं और उसका अपमान भी करते हैं

कांग्रेस नेता ने कहा कि अपने चुनाव प्रचार में बीजेपी नेता इन समस्याओं पर बात नहीं करते. बल्कि इधर-उधर की बात करते हैं. वो शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, और देश के लिए शहीदों का अपमान करते हैं. लेकिन, आपके मुद्दों पर बात नहीं करते

प्रियंका ने आगे कहा कि कांग्रेस एक सरल जीएसटी लाने जा रही है, जिससे नोटबंदी और जीएसटी से त्रस्त व्यापारियों की समस्या दूर हो जाएगी.