logo-image

पाकिस्‍तान की निकल गई हेकड़ी, मसूद अजहर पर प्रतिबंध तीसरी स्‍ट्राइक: पीएम मोदी

पीएम बोले- आज जब हम सब यहां एकत्रित हुए हैं तो उस समय देश के पूर्वी और दक्षिणी तट पर रहने वाले लाखों परिवार भीषण चक्रवात का सामना कर रहे हैं.

Updated on: 03 May 2019, 01:39 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्‍थान के करौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चुनाव सभा करते हुए कहा, फानी तूफान से प्रभावित राज्‍यों के लिए एडवांस में ही 1000 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं. एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें पहले से ही तैनात कर दी गई हैं. पीएम बोले- "आज जब हम सब यहां एकत्रित हुए हैं तो उस समय देश के पूर्वी और दक्षिणी तट पर रहने वाले लाखों परिवार भीषण चक्रवात का सामना कर रहे हैं. ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुड्डूच्चेरी की सरकारों के साथ केंद्र सरकार लगातार संपर्क में है."

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कल ही हम इस चक्रवात से जूझ रहे राज्यों के लिए 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जारी कर चुके हैं. NDRF, कोस्टगार्ड, भारतीय नौसेना और थल सेना पूरी मुस्तैदी के साथ प्रशासन के साथ जुटी हुई हैं.

पीएम मोदी बोले- पांच वर्ष पहले पूरे देश ने, राजस्थान ने एक भरोसे के साथ अपने इस सेवक को देश के लिए काम करने का अवसर दिया था. राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत इस माटी के एक-एक जन ने सभी की सभी सीटें भाजपा को दी थीं, ये सोचकर कि भारत की धाक दुनिया में हो. 

मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी करार देने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा- आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है. पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का ये आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था. सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबों पर ये तीसरी बड़ी स्ट्राइक हुई है. अब आप बताइए पाकिस्तान की हेकड़ी निकली है या नहीं?

प्रधानमंत्री ने कहा, आतंक और आतंकियों से निपटने के कांग्रेसी तरीके और भाजपा के तरीके की तुलना नहीं हो सकती. याद करिए, कांग्रेस कहती थी कि 'हर एक आतंकी हमले को रोकना मुमकिन नहीं है. जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात थे. कोई भी शहर कांग्रेस के कार्यकाल में सुरक्षित नहीं था. 2008 में मुंबई में आतंकवादियों ने हमला किया. अगर सिर्फ 2008 की ही बात करे तो, वो न तो पहला आतंकी हमला था और न ही आखिरी.

आतंकवादी हमलों को गिनाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी बोले- 2008 के जनवरी में यूपी के रामपुर में CRPF कैंप पर हमला हुआ था, उसके बाद  मई में जयपुर में बम धमाके किए गए थे. जुलाई में बेंगलुरू में सीरियल बम धमाके किए गए. फिर दिल्ली में सिर्फ सितंबर महीने में दो अलग-अलग आतंकी हमले किए गए.

प्रधानमंत्री बोले- आज तक दो बार ही ऐसा हुआ है जब हिंदुस्तान में लोकप्रिय IPL हिंदुस्तान में नहीं खेला गया. ये 2009 और 20014 में हुआ, तब सरकार आतंकवादियों से कांपती थी. आतंकवाद से निपटने का उनमें दम नहीं था. तब उन्होंने कह दिया कि चुनाव की वजह से हम IPL नहीं करेंगे. इस बार भी चुनाव चल रहा है, नवरात्रि हुई, रामनवमी हुई, हनुमान जयंती हुई, रमजान आने वाले हैं और IPL भी चल रहा है. पहले पूंछ दबाकर भाग जाने वाली सरकार थी और ये मोदी सीना तान के जाता है. IPL होगा और डटकर होगा. आप गोली चलाओगे तो मोदी गोला चलाएगा.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और अबू धाबी, UAE मोदी को अवार्ड देता है. कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और रूस मोदी को अवार्ड दे रहा है.

पीएम बोले- देश की सुरक्षा की बेहतर स्थिति कांग्रेस को पसंद नहीं आ रही. मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने की खुशी मनाने के बजाए कांग्रेस खुद का मजाक बना रही है. कांग्रेस कहती है कि चुनाव के समय ऐसा क्यों हुआ. ये क्या मोदी की कैबिनेट ने फैसला लिया है. पहले संयुक्त राष्ट्र को कांग्रेस से पूछना चाहिए था कि मैडम जी, नामदार जी, आप लोग जिन्हें 'जी' या 'साहब' कहकर बुलाते हैं, उन्हें हम अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दें क्या? आपको कोई दिक्कत तो नहीं होगी.

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस को लगता है कि मोदी सब अपने फायदे के लिए करा रहा है. कांग्रेस अपने फायदे और नुकसान के अलावा और कुछ सोच भी नहीं सकती. जिस हेलीकॉप्टर घोटाले में नामदार का परिवार फंसा है, उसके सबसे बड़े राजदार को भारत रातोंरात उठवा कर अपने यहां ले आता है, तो कांग्रेस कहती है कि ये मोदी ने अपने फायदे के लिए किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब हजारों करोड़ लूटने वाले को ब्रिटेन की सरकार भारत भेजने के लिए तैयार हो जाती है, तो भी कांग्रेस कहती है कि ये मोदी ने अपने फायदे के लिए करवाया. जब भारत अंतरिक्ष में सैटेलाइट को मारने वाली मिसाइल का परीक्षण करता है तो भी कांग्रेस कहती है ये मोदी ने अपने फायदे के लिए करवाया.

प्रधानमंत्री ने कहा, अगर कांग्रेस वाले गलती से भी आपके वहां वोट मांगने आएं तो तो उन्हें एक छोटा सा रुमाल दे देना और कहना कि यार रोते क्यों हो, ये लो आंसू पोंछने के काम आयेगा. सारे कांग्रेसी रो रहे हैं कि मोदी ने ये किया, मोदी ने वो किया. कांग्रेस को किसानों के फायदे में अपना नुकसान दिख रहा है. केंद्र सरकार, किसानों के खाते में पैसे जमा कराने के लिए यहां की सरकार से उनके नामों की लिस्ट मांग रही है. लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार आनाकानी कर रही है.

पीएम ने कहा, कांग्रेस वाले 20वीं सदी में जिस तरह के खेल खेलते थे वैसे ही 21वीं में भी खेल रहे हैं, लेकिन उन्हें मालूम नहीं है कि 20वीं सदी में उन्हें मोदी नहीं मिला था. लेकिन अब ये मोदी है उनके सारे खेलों को जानता है.