logo-image

चंडीगढ़ में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की विचारधारा 'हुआ तो हुआ'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चंडीगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, 'जब महंगाई के कारण मध्यम वर्ग दुखी था, तब कांग्रेस 'हुआ तो हुआ' सोचती थी.

Updated on: 14 May 2019, 08:31 PM

highlights

  • चंडीगढ़ में पीएम मोदी ने रैली को किया संबोधित
  • कांग्रेस पर जमकर किया वार
  • कांग्रेस की विचारधारा 'हुआ तो हुआ'

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चंडीगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, 'जब महंगाई के कारण मध्यम वर्ग दुखी था, तब कांग्रेस 'हुआ तो हुआ' सोचती थी. कांग्रेस के 'नामदार' कांग्रेस को एक विचारधारा कहा करते थे, अब नामदार के गुरु ने खुलासा किया है कि कांग्रेस की विचारधारा 'हुआ तो हुआ' है.

पीएम मोदी ने कहा, 'जब नामदार परिवार का सबसे करीबी व्यक्ति, सबसे बड़ा राजदार, 84 के सिख दंगो के बारे में कहे कि- हुआ तो हुआ, तो आप समझ सकते हैं कि वो किसकी बोली बोल रहे है. मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर आज पंजाब मे चुनाव न होते, तो नामदार अपने उस गुरु को एक शब्द भी नहीं कहते.'

मोदी ने आगे कहा कि नामदार के परिवार ने, उनके साथियों ने इसी अहंकार के साथ देश पर दशकों तक शासन किया है.जब लाखों करोड़ों के घोटाले होते थे, तब कांग्रेस की सोच थी 'हुआ तो हुआ'.

इसे भी पढ़ें: पत्‍नी ने तरेरीं आंखें तो मान गए नवजोत सिंह सिद्धू, प्रियंका गांधी के साथ साझा किया मंच

सैम पित्रोदा के बयान को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कई तीखे वार किए. पीएम ने आगे कहा, 'जब उस वक्त के रेल मंत्री के रिश्तेदार रेलवे भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे, कांग्रेस सोचती थी- हुआ तो हुआ. जब योजनाओं को पूरा होने में दशकों लग जाते थे, कांग्रेस सोचती थी- हुआ तो हुआ. OROP न लागू होने से हमारे फौजी परेशान थे, कांग्रेस सोचती थी-हुआ तो हुआ.

जब चार, पांच सौ शेल कंपनियां चलाई जा रहीं थीं, उनसे हजारों करोड़ का हवाला ट्रांजेक्शन होता था, कांग्रेस सोचती थी- हुआ तो हुआ. जब महंगाई से मिडिल क्लास की कमर टूट रही थी, रसोई का खर्च बेतहाशा बढ़ रहा था, कांग्रेस सोचती थी- हुआ तो हुआ.

और पढ़ें: TRS प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा- कांग्रेस से समर्थन के लिए तैयार थर्ड फ्रंट, लेकिन ड्राइवर सीट पर राहुल नहीं

मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने मिडिल क्लास को सम्मान दिया है. इतिहास में पहली बार, 5 लाख रुपए तक की इनकम टैक्स को टैक्स फ्री किया गया. इसके साथ ही उन्होंने का कि मैं अनुभव से कहता हूं ये चुनाव न मोदी लड़ रहा है, न कोई उम्मीदवार लड़ रहे हैं और न कोई दल लड़ रहा है,ये चुनाव हिंदुस्तान की जनता लड़ रही है.