logo-image

NN Opinion poll: मध्य प्रदेश में बीजेपी को 21 सीट, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त

न्यूज चैनल न्यूज नेशन (News Nation) ने कराया ओपिनियन पोल (Opinion poll). आइए जानते हैं कि इस बार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता किसकों सत्ता की कुर्सी तक पहुंचाना चाहती है-

Updated on: 16 Mar 2019, 06:56 AM

नई दिल्ली:

चुनाव का महापर्व कुछ दिनों बाद आने वाला है. यह महापर्व 11 अप्रैल से 19 मई तक चलेगा, जब लोग अपने-अपने क्षेत्र के प्रतिनिधियों को चुनेंगे. इससे पहले सबके मन में सवाल यह उठ रहा है कि अबकी बार किसकी सरकार? इस सवाल का जवाब ढूंढने के लिए आपके पसंदीदा न्यूज चैनल न्यूज नेशन (News Nation) ने कराया ओपिनियन पोल (Opinion poll). आइए जानते हैं कि इस बार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता किसकों सत्ता की कुर्सी तक पहुंचाना चाहती है-

मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा सीट के लिए कराए गए ओपिनियन पोल में बीजेपी को 21 सीट, कांग्रेस को 8 सीट और अन्य के खाते में 0 सीट मिलती दिखाई दे रही है.
वहीं वोट शेयरिंग की बात करें तो बीजेपी को 41 प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 35 प्रतिशत वोट, अन्य को 6 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. वहीं, 18 प्रतिशत के बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: NN Opinion poll: राफेल मुद्दे को लेकर बिहार-झारखंड के लोग राहुल गांधी के साथ नहीं हैं खड़े

छत्तीसगढ़ में किसकों कितनी सीट और वोट शेयरिंग
छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीट में बीजेपी को 5 सीट, कांग्रेस को 6 सीट और अन्य के खाते में 0 सीट जा सकती है. वहीं वोट शेयरिंग की बात करें तो बीजेपी को 41प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 42 प्रतिशत वोट, अन्य के खाते में 5 प्रतिशत वोट जा सकती है. वहीं, 12 प्रतिशत वोट के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं.