logo-image

पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं नवीन पटनायक, कही ये बात

ओडिशा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल (BJD) अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार को कहा कि वह पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं.

Updated on: 17 Mar 2019, 05:09 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल (BJD) अध्यक्ष नवीन पटनायक ने रविवार को कहा कि वह पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री का यह बयान पश्चिमी ओडिशा के कई नेताओं द्वारा पटनायक से इस क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ने के आग्रह के बाद आया है. बीजेड अध्यक्ष ने कहा, 'पश्चिमी ओडिशा के नेताओं, किसानों, महिलाओं व छात्रों ने मुझसे पश्चिम ओडिशा से खड़े होने का आग्रह किया है. मैं इस पर गंभीरता से विचार कर रहा हूं.'

पटनायक बीते चार बार से गंजम के हिंजलिकट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

विपक्ष कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य के पश्चिमी भाग में ज्यादा सीटें हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ पार्टी, विपक्ष की योजना पर रोक लगाने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें: जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष होंगे देश के पहले लोकपाल, जज रहते हुए लिए थे ये अहम फैसलें

बोलांगीर से बीजद सांसद कलिकेश नारायण सिंह देव ने कहा कि उन्होंने बीजद अध्यक्ष से इस बार पश्चिमी ओडिशा का प्रतिनिधित्व करने का आग्रह किया है.

सिंह देव ने कहा, 'अगर नवीन पटनायक पश्चिमी ओडिशा का प्रतिनिधित्व करते हैं तो यह हमारे लिए गर्व की बात होगी. मुख्यमंत्री को तय करना है कि वह पश्चिमी ओडिशा के कौन सी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.'

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.