logo-image

ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को गपशप करार दिया, कहा इसकी आड़ में होगा यह

एक्जिट पोल को महज गपशप करार देते हुए उन्हें केंद्र की साजिश बताया है ताकि ईवीएम के साथ गड़बड़झाला किया जा सके.

Updated on: 19 May 2019, 09:25 PM

highlights

ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को अफवाह करार दिया.
कहा-यह केंद्र की साजिश कुछ बड़ा करने को लिए.
रविवार को चुनाव आयोग में भी की शिकायत.

नई दिल्ली.:

हर बार की तरह इस बार भी एक्जिट पोल को अपने अनुरूप नहीं पाकर संबंधित पार्टियों और नेताओं ने उन्हें खारिज करना शुरू कर दिया है. हालांकि सबसे हैरतअंगेज प्रतिक्रिया तृणमूल कांग्रेस की सर्वेसर्वा ममता बनर्जी की तरफ से आई है. उन्होंने एक्जिट पोल को महज गपशप करार देते हुए उन्हें केंद्र की साजिश बताया है ताकि ईवीएम के साथ गड़बड़झाला किया जा सके.

यह भी पढ़ेंः Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें

सातों चरण में चला जुबानी जमा-खर्च
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे कटु संघर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच ही हुआ. चुनावी सभाओं की अनुमति नहीं देने से लेकर पीएम, बीजेपी अध्यक्ष और यूपी के सीएम तक के हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दिए गए. बाकी आरोप-प्रत्यारोप और स्तरहीन बयानबाजी तो अलग की ही बात है. रविवार को ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटा पीएम मोदी पर केदारनाथ प्रवास के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ेंः South India Exit Poll : चंद्रबाबू नायडू को झटका, तो जगन मोहन की बल्ले-बल्ले

चुनाव आयोग में भी दर्ज कराई नई शिकायत
इस कड़ी में रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद शुरू हुए एक्जिट पोल के परिणामों ने ममता बनर्जी को एक बार फिर उकसा दिया. खासकर इंडिया टुडे के एक्जिट पोल ने, जिसमें बंगाल में बीजेपी को सबसे बड़ी उभरती पार्टी बताया गया. इससे नाराज ममता दीदी ने ट्वीट किया कि वह एक्जिट पोल की गपशप पर यकीन नहीं करती हैं. उन्होंने कहा कि यह एक रणनीति है जिसके जरिये ईवीएम के साथ गड़बड़झाला किया जा सकता है. उन्होंने विपक्ष के साथ एकजुट होकर इस संघर्ष में एक साथ बने रहने को कहा है.