logo-image

गुस्साई ममता बनर्जी ने कहा कोई नहीं सुनता है मेरी, जानें किस पर लगाए आरोप

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है. प्रचार समय से पहले खत्म करने का फैसला चौंकाने वाला है.

Updated on: 16 May 2019, 08:30 AM

highlights

  • आज रात दमदम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुरा, जाधवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तर कोलकाता में बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार.
  • चुनाव प्रचार वास्तव में शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होना था लेकिन राज्य में समय से पहले ही इस पर रोक लगा दी गई है.
  • चुनाव परिणाम के लिए सभी की निगाहें 23 मई पर है, जिस दिन मतगणना होगी.

कोलकाता.:

अमित शाह के रोड-शो में हुई हिंसा से गर्माया राजनीतिक तापमान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयानों से और भी गर्मा गया है. उन्होंने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है. प्रचार समय से पहले खत्म करने का फैसला चौंकाने वाला है. मंगलवार की हिंसा अमित शाह के कारण फैली. चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस क्यों नहीं दिया और उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं किया?

यह भी पढ़ेंः जम्मू एंड कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग, 2 आतंकी ढेर

दीदी के पसंदीदी अधिकारी हटाए गए
गौरतलब है कि बुधवार को अमित शाह की रैली में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने निर्देश दिया कि 16 मई को रात 10 बजे से लेकर 19 तारीख को मतदान निपटने तक दमदम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुरा, जाधवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तर कोलकाता संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार नहीं होगा. इसके साथ ही बंगाल के एडीजी (सीआईडी) राजीव कुमार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में अटैच कर दिया गया. बंगाल के गृह सचिव को भी तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः चुनावी हलचल Live : प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में रैली को करेंगे संबोधित

ममता ने लगाया था मोदी-शाह पर आरोप
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयोग के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि 'चुनाव आयोग ने नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने गृह सचिव को हटाने का निर्देश दिया. चुनाव आयोग को कोलकाता की हिंसा के लिए अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी.' ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि 'हम कहां रह रहे हैं...कोई लोकतंत्र नहीं है...सुप्रीम कोर्ट भी सुन रहा..कई मुकदमे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही. हमारे लोग कहां जाएं.'

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव के इस ट्वीट से लोग हो रहे कन्फ्यूज, क्या योगी आदित्यनाथ को खिलाई 'पूड़ी-सब्जी'

इस फैसले के तहत अब 10 बजे खत्म होगा प्रचार
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे के बाद से रोक लगा दी है. चुनाव प्रचार वास्तव में शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होना था लेकिन राज्य में समय से पहले ही इस पर रोक लगा दी गई है. यह घोषणा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के मंगलवार को रोडशो के दौरान हुई हिंसा के बाद लिया गया है. गौरतलब है कि चुनाव परिणाम के लिए सभी की निगाहें 23 मई पर है, जिस दिन मतगणना होगी.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध से 3 प्रतिशत महंगे हो सकते हैं आईफोन

कांग्रेस ने भी उठाए हैं सवाल
उधर चुनाव प्रचार रोकने के फैसले को लेकर कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को प्रस्तावित सभाओं के चलते ही तो चुनाव आयोग ने प्रचार पर यह पाबंदी नहीं लगाई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, 'अगर बंगाल में स्थिति इतनी ही खराब है तो चुनाव प्रचार रोक दिया जाना चाहिए. चुनाव आयोग कल तक का इंतजार क्यों कर रहा है? क्या इसलिए ऐसा किया जा रहा है कि कल प्रधानमंत्री की रैलियां होनी हैं?' उन्होंने पूछा, 'क्या यह अप्रत्याशित नहीं है कि चुनाव आयोग यह दावा कर रहा है कि पश्चिम बंगाल में यह अप्रत्याशित परिस्थिति है लेकिन वह फिर भी प्रधानमंत्री की चुनावी सभाएं संपन्न होने की प्रतीक्षा कर रहा है?