logo-image

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर किया वार, दिया विवादास्पद बयान

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, जहां भी पीएम मोदी जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी.

Updated on: 13 May 2019, 02:24 PM

highlights

  • विपक्ष के नेता खड़गे ने पीएम मोदी पर दिया बयान
  • बीजेपी नेता ने कहा माफी मांगे खड़गे
  • पहले भी पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान दे चुके हैं खड़गे

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता विपक्ष रहे मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge ) ने पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया जिसको लेकर अब हंगामा मचा हुआ है. खड़गे ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से कम सीटें मिलने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आकलन गलत साबित हुआ तो क्या वह दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे. कर्नाटक में चिंचोली विधानसभा में उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष राठौड़ के चुनाव प्रचार में गए खड़गे ने कहा, ‘यहां बैठे लोग इस देश का भविष्य लिखने जा रहे हैं. सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है, नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के हाथ में नहीं है.' बता दें कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘जहां भी पीएम मोदी जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 सीटें मिल गयीं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?' आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव साल 2014 में कांग्रेस को 44 सीटें ही मिली थीं.

वहीं खड़गे के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है. भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने मांग की है कि मल्लिकार्जुन खड़गे इस बयान पर तुरंत माफी मांगें. शोभा ने कहा कि वो इतने वरिष्ठ नेता हैं उनसे तो ऐसे अशोभनीय बयान की उम्मीद कभी नहीं रही. यह पहला मौका नहीं है कि जब खड़गे ने पीएम मोदी पर बयानबाजी की हो. इससे पहले उन्होंने कहा था कि मोदी खुद को पिछड़ी जाति का बताते हैं लेकिन वह केवल धनवानों की मदद कर रहे हैं. मौजूदा विधायक उमेश जाधव के इस्तीफे के बाद चिंचोली में उपचुनाव हो रहा है. जाधव हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये और गुलबर्गा से लोकसभा चुनाव लड़े हैं.