logo-image

गोरखपुर में जीते रविकिशन, पहली बार बीजेपी को मिले 7 लाख से ज्यादा वोट

गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रवि किशन ने जीत हासिल की है.

Updated on: 23 May 2019, 06:45 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में एक बार फिर कमल खिल गया है. गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रवि किशन ने जीत हासिल की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रामभुआल निषाद को 301665 वोटों से हराया है. रवि किशन को 717122 वोट मिले हैं, जबकि रामभुआल निषाद ने 415458 वोट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें- 72000 हज़ार का 'लालच' देकर हार गए राहुल, 6000 देकर पीएम मोदी ने दिल 'जीता'

गोरखपुर के जिलाधिकारी सुजीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद रवि किशन ने News State से बात करते हुए कहा कि यह सर्टिफिकेट उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी के रूप में मिली है और इसका वह पूरी तरह से निर्वहन करने का काम करेंगे. रवि किशन का कहना है कि उनके लिए सबसे पहली प्राथमिकता यहां के युवाओं को रोजगार देना है और इसके लिए वह यहां पर फिल्म इंडस्ट्री लगाने का काम करेंगे, जिससे यहां के कलाकारों और युवाओं को रोजगार मिल सके.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav Results 2019 Live Updates: 3,50,000 वोटों से पीएम नरेंद्र मोदी विजयी, फिर एक बार मोदी सरकार

गोरखपुर में मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन और महागठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल निषाद के बीच ही थी. कांग्रेस के मधुसूदन भी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन बहुत अच्छा करने की उम्मीद नहीं है. 2014 का चुनाव योगी आदित्यनाथ ने तीन लाख से ज्यादा मतों से जीता था. हालांकि, 2018 के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने यह सीट गवां दी थी. उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें- Result 2019: बीजेपी के काम आया मोदी मैजिक, उत्तर प्रदेश में 57 सीटों पर बढ़त, 1 सीट पर सिमटी कांग्रेस

बता दें कि रवि किशन पिछले साल अपने गृह जनपद जौनपुर में कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे थे. मोदी लहर में रवि किशन 42,759 के साथ चौथे स्थान पर रहे. वहीं बीजेपी के केपी सिंह को 3,67,149 वोटों के साथ जीत हासिल कर जौनपुर के सांसद बने थे.

यह वीडियो देखें-