logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू के बयान का फुटेज लेकर चुनाव आयोग पहुंचे बिहार उपाध्यक्ष, मिला यह जवाब

मीडिया को जानकारी देते हुए देवेश कुमार ने कहा, हमने चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के कटिहार में एक रैली में दिए गए बयान से अवगत कराया.

Updated on: 16 Apr 2019, 07:52 PM

नई दिल्ली:

बिहार बीजेपी के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के कटिहार में एक रैली में दिए गए बयान के चलते चुनाव आयोग से मुलाकात की. मीडिया को जानकारी देते हुए देवेश कुमार ने कहा, हमने चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के कटिहार में एक रैली में दिए गए बयान से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि उन्होंने फुटेज देखा है और हमें आश्वासन दिया है कि आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- यूपी के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की संदिग्ध मौत

बयान पर चुनाव आयोग हुआ सख्त

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के कटिहार में विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग सख्त हो गया है. बिहार चुनाव आयोग ने सिद्धू पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं और कहा है कि इस मामले को लेकर कटिहार के डीएम से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट मिलते हुए सिद्दू पर चुनाव आयोग का डंडा चल सकता है. सिद्धू ने कटिहार में एक चुनवी सभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था- अगर पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है तो सभी मुस्लिमों को एकजुट होकर वोट करना पड़ेगा.

दरअसल, सिद्धू कटिहार में महागठबंधन प्रत्याशी तारिक अनवर की चुनावी सभा में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा- जब सभी मुस्लिम एकजुट होकर मोदी के मोदी के खिलाफ वोट करेंगे तभी तारिक अनवर जीत सकेंगे. सिद्धू यहीं नहीं थमे. उन्होंने कहा, ये बीजेपी वाले लोग आपको बांटने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप एकजुट रहे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकेगा. सिद्धू ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के चौकीदार बन रहे हैं. पांच साल लोगों ने इंतजार किया और मिला चौकीदार.

बता दें कि विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत , आजम खान, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर कार्रवाई करते हुए इनके चुनाव प्रचार पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा चुका है.