logo-image

Uttar Pradesh News Blog : पूनम सिन्हा को सपा ने लखनऊ से प्रत्याशी घोषित किया

पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. पूनम सिन्हा एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं.

Updated on: 17 Apr 2019, 06:31 PM

नई दिल्ली:

पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. पूनम सिन्हा एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं. बुधवार को डिंपल यादव के साथ अखिलेश यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस करके पूनम सिन्हा के नाम की घोषणा की.

calenderIcon 22:01 (IST)
shareIcon

मतदान प्रशिक्षण में गैरहाजिर रहे अधिकारियों पर होगा मुकदमा


प्रयागराज। मतदान प्रशिक्षण के तीसरे दिन 93 अधिकारी रहे गैरहाज़िर. जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्राथमिक दर्ज कराने का आदेश दिया. पीठासीन अधिकारी एवं प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण चल रहा है. सम्बन्धित थानों में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. सर्विस बुक में भी इसे लिखने के लिए विभागाध्यक्षों को भेजी जा रही सूचना.

calenderIcon 23:29 (IST)
shareIcon

स्लीपर कोच में नींद खराब करने वाले चोर गिरफ्तार


गाज़ियाबाद। जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में लूट और चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. ट्रेन में लूटपाट करने वाले 4 बदमाशों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. बदमाशों के कब्ज़े से 8 मोबाइल फ़ोन बरामद किए गए हैं.

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली पलटा, तीन लोगों की मौत


कन्नौज। श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 17 घायल हो गए. आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया. घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के रामाश्रम विजली पॉवर हाउस के निकट की है।

calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

सपा को बाराबंकी में लगा झटका


बाराबंकी। समाजवादी पार्टी को बाराबंकी में जोरदार झटका लगा है. 2014 में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रहीं राजरानी रावत भाजपा में शामिल हो गई हैं. समाजवादी पार्टी से टिकट न मिलने से वो नाराज थीं. मौके पर भाजपा विधायक साकेन्द्र वर्मा ,जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव के साथ कई भाजपा कार्यकर्ता रहे मौजूद रहे.

calenderIcon 23:31 (IST)
shareIcon

तेज बारिश के चलते NH-2 पर लगा जाम


मथुरा। तेज बारिश के चलते NH-2 पर लगा लंबा जाम. हजारों वाहन जाम में फंसे. मुश्किलों से निकल पा रहे हैं राहगीर. थाना हाईवे इलाके का मामला.

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

3 बच्चियों के साथ नदी में कूदी महिला


बलरामपुर। पति पत्नी के आपसी विवाद के कारण पत्नी ने अपनी तीन बच्चियों के साथ राप्ती में छलांग लगा दी। पत्नी व एक बच्ची का शव बलरामपुर के उतरौला थाना क्षेत्र के ग्राम भरवलीया में राप्ती नदी के किनारे मिला. थाना त्रिलोकपुर की पुलिस अन्य दो बच्चीयो की तलाश मे जुटी। मामला त्रिलोकपुर थाने की पिऊरिया का है.

calenderIcon 19:48 (IST)
shareIcon

पति ने पत्नी का कत्ल करके किया आत्म समर्पण


सिद्धार्थनगर। पति ने पत्नी को ईंटों से कूच-कूच कर उतारा मौत के घाट. अवैध संबंधों के चलते पति ने थाने के सामने वारदात को दिया अंजाम. घटना के बाद आरोपी पति ने थाने में किया आत्मसमर्पण किया. मामला कमलापुर थाना क्षेत्र का है.

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

टोल नहीं दिया, पर दिखाई बंदूक


मेरठ। मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र के हाई-वे 58 पर सिवाया टोल प्लाजा पर दबंगों की गुंडई का मामला सामने आया है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. टैक्स देने को लेकर एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी से बंदूक निकाल कर टोलकर्मियों को डराने की कोशिश की.

calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon

अयोध्या के बाद देवीपाटन पहुंचे सीएम



सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे शक्तिपीठ देवीपाटन. स्कूली छात्रों ने पुष्प वर्षा कर किया सीएम का स्वागत किया. थोड़ी देर में मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना करेंगे सीएम योगी. यहां उनके साथ भाजपा से श्रावस्ती लोकसभा के प्रत्याशी दद्दन मिश्रा भी मौजूद रहे.

calenderIcon 17:20 (IST)
shareIcon

बदायूं में कांग्रेस अध्यक्ष की रैली कल


बदायूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को बदायूं पहुंचेंगे. यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर हेलीपैड बनकर तैयार हो गया है. एसपीजी ने जनसभा स्थल का जायजा लिया है. राहुल गांधी आंवला लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशई कुंवर सर्वराज सिंह के समर्थन में जनसभा करेंगे.

calenderIcon 17:08 (IST)
shareIcon

बलिया में शुरू हुई बूंदा-बांदी


बलिया। तेज हवा के साथ शुरू हुई हल्की बारिश। गेंहू की फसल को हो सकता हैं नुकसान। बारिश से गेंहू की फसल की कटाई हुई बाधित। बारिश से किसानों के चेहरे पर दिखी मायूसी।

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

लखनऊ: कांग्रेस उम्मीदवार कल करेंगे नामांकन


कल कांग्रेस के लखनऊ से उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णन लखनऊ में करेंगे नामांकन.

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

अखिलेश अपने बाप-चाचा के न हो सके तो नकली बुआ के क्या होंगे ?- केशव प्रसाद मौर्य


लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार थमने के बाद अब तीसरे चरण का चुनावी शोर तेज होने लगा है. बुधवार को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बदायूं जिले के आंवला लोकसभा क्षेत्र में रैली की. इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह कैसा बेटा है जिसने बाप की ही कुर्सी छीन ली. उसके बाद आजमगढ़ की सीट भी छीन ली. जब यह अपने बाप के नहीं हुए, अपने चाचा का नहीं हुए तो नकली बुआ का होंगे क्या ?

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास खड़ी कार में आग लगी


नोएडा: सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग में खड़ी कार में आग लग गई. पास खड़ी गाड़ियों को आग से बचाने के लिए लोगों ने हाथों से खींचकर उन्हें अलग किया. सूचना मिलने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके नहीं पहुंची. अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना


बुलंदशहर: दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होने लगी हैं. जिले में पांचों विधानसभाओं को 128 सेक्टर्स में बांटा गया है.  1043 पोलिंग सेंटर और 2092 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इस संसदीय सीट पर 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनकी किस्मत का फैसला जिले के 17 लाख 76 हजार 567 मतदाता करेंगे.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

आजम खान के पोस्टर पर कालिख पोती गई


रामपुर: जया प्रदा पर आपत्तिनजक को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. बुधवार को रामपुर में विश्व हिन्दू महासंघ की महिलाओं ने आजम खान के पोस्टर पर कालिख पोती और उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली. 

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

दिव्यांग बच्चों से मिले सीएम योगी


लखनऊ: अयोध्या रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहन रोड स्थित दृष्टिबाधित राजकीय विद्यालय में बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों से हालचाल पूछा और उनकी सांस्कृतिक प्रस्तुति देखी.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव 18 अप्रैल को भरेंगे पर्चा


आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 18 अप्रैल को आजमगढ़ से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके बाद बैठोली के पास एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

भारी मात्रा में हथियार बरामद, दो गिरफ्तार


मथुरा: पुलिस ने दो हथियार तस्करों को 5 तमंचा, 5 पिस्टल और 50 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों की गोवर्धन इलाके में गांब गुडसेरस से गिरफ्तारी हुई है. पकड़े गए तस्कर हाथिया गांव के रहने वाले हैं.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


प्रयागराज: लखनऊ STF की टीम ने प्रयागराज में आपराधिक गतिविधियों को बढावा देने वाले हथियार तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. आरोपियों के पास से 7 अवैध पिस्टल, 7 मैगजीन, एक रिवॉल्वर और 3 मोबाइल समेत अन्य सामान मिले हैं.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

रवि किशन ने लिया CM योगी का आर्शीवाद


गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उनका आर्शीवाद लिया. रवि किशन आज से गोरखपुर में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.


 

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

आजम खान के प्रचार करने पर लगी 72 घंटे की रोक


लखनऊ: चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक बयान देने को लेकर मिली शिकायत पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के चुनाव प्रचार करने पर बुधवार सुबह 10 बजे से लेकर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

20 अप्रैल को पीएम मोदी की रैली


एटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अप्रैल 2019 को एटा में रैली करेंगे और पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट मागेंगे. बीजेपी ने एटा से पूर्व सीएम कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को टिकट दिया है.

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

चंदौली में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई


चंदौली: डीएम और एसपी के आदेश के बाद ओवरलोड बालू ट्रकों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई है. देर रात पुलिस ने यूपी-बिहार बॉर्डर से अलीनगर तक NH-2 पर अभियान चलाया और 12 ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया. सीओ सदर, ARTO और खनन विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की.

calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

रवि किशन आज से शुरू करेंगे अपना चुनाव प्रचार


गोरखपुर: लोकसभा चुनाव के लिए गोरखपुर संसदीय सीट से बीजेपी ने रवि किशन को उतारा है. रवि किशन आज से गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. इससे पहले वो देर रात लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत का दावा किया और कहा कि इस बार भी चुनाव में बीजेपी की लहर है.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

आज अयोध्या पहुंचेंगे CM योगी


अयोध्या: चुनाव आयोग के बैन के बाद अब चुनावी सभाओं से अलग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. यहां पर वे हनुमानगढ़ी का दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद सीएम रामलला के दर्शन करेंगे. फिर उनका संतों से मुलाकात का कार्यक्रम है.

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

केशव धाम पुलिस चौकी में लगी आग


मथुरा: वृंदावन कोतवाली क्षेत्र की केशव धाम पुलिस चौकी में अचानक आग लग गई. आग से तमाम दस्तावेज और बाइक जलकर राख हो गई. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही हैं