logo-image

चाहे जितने गठबंधन कर ले SP-BSP, यूपी में 72 से अधिक सीटें जीतेगी बीजेपी: राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पर कहा है कि चाहे वो कितना भी गठबंधन बना ले, वो कुछ बीजेपी का कुछ नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने यूपी में बीजेपी के जीत का दावा भी किया.

Updated on: 14 Jan 2019, 06:39 PM

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पर कहा है कि चाहे वो कितना भी गठबंधन बना ले, वो कुछ बीजेपी का कुछ नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने यूपी में बीजेपी के जीत का दावा भी किया. राजनाथ सिंह ने कहा, 'क्या वे (एसपी-बीएसपी) 2017 का चुनाव भूल गए हैं क्या हुआ था. वे जितने चाहें गठबंधन बना सकते हैं, लेकिन बीजेपी 80 में से 72 सीट से कम नहीं जीतेगी.'

अपने एक दिवसीय दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह ने इस दौरान अखिलेश यादव और मायावती को अपने निशाने पर लिया.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अखिलेश यादव और मायावती ने हाथ मिलाया है. गठबंधन में बराबर-बराबर 38-38 सीटों पर दोनों दल चुनाव लड़ेंगे, जबकि दो सीटें अन्‍य छोटे दलों के लिए छोड़ी गई है. तय रणनीति के अनुसार, अमेठी और रायबरेली में महागठबंधन का कोई उम्‍मीदवार नहीं होगा.

सूत्रों के अनुसार सपा और बसपा ने आपसी सहमति से तय किया है कि लोकसभा चुनाव 2014 में जो दल जिस सीट पर दूसरे नंबर पर रहा था, वहां उसकी दावेदारी होगी और वो सीट उसी के खाते में जाएगी. इस लिहाज से देखा जाए तो समाजवादी पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव में 31 सीटों पर नंबर 2 पर रही थी. इसके अलावा पिछले चुनाव में सपा ने 5 सीटें जीती भी थीं. इस लिहाज से 37 सीटों पर उसकी स्‍वाभाविक दावेदारी बनती है. वहीं, कांग्रेस ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.