logo-image

Lok Sabha Election 2019 : जयपुर में गरजे राहुल गांधी, विपक्ष पर साधा निशाना

आज राहुल गांधी राजस्थान के जयपुर में जमकर गरजे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, प्रेस के मित्रों मित्र हैं पर लिखते नहीं हैं. वह थोड़ा दबे हुए हैं, चुनाव हैं.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:54 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीति पार्टियां चुनावी रैलियां कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. आज राहुल गांधी राजस्थान के जयपुर में जमकर गरजे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, प्रेस के मित्रों मित्र हैं पर लिखते नहीं हैं. वह थोड़ा दबे हुए हैं, चुनाव हैं. कांग्रेस 2019 के बाद 3 साल के लिए युवा उद्यमियों को पूरी छूट देने देगी. 3 साल तक आपको सरकार से कोई अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी. आप 3 साल के बाद अपनी मर्जी से फाइल कर सकते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा, 2 विचारधारा की लड़ाई है. यहां हॉफ पैंट पहनकर हाथ में लाठी लेकर नफरत नहीं फैलाई जाती है. हममें और उनमें फर्क है. हमारे कार्यकर्ताओं और उनके कार्यकर्ताओ में अंतर है. हम प्यार से लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे. देश में जो नफरत करता है वो हारता है, वो मिट जाता है. ये अपने जाल में फंस जाते हैं. उन्होंने कहा, पीएम बनाओ मैं चौकीदार बन जाऊंगा. अच्छे दिन आएंगे का वादा किया. रॉफेल को लेकर घोटाला हुआ. नरेंद्र मोदी का चेहरा बदल गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, संसद में पहले भाषण में खेती, बुलेट को लेकर बोले. पीएम का भाषण किसी ब्यूरोक्रेट ने लिखा है. भाषण बढ़िया मगर खोखलापन है. उनकी भाषण में सच्चाई नहीं है. 15 लाख बैंक में डालूंगा, झूठ बोला. इस आइडिया को सच्चाई में कैसे बदला जाए. सभी इकोनॉमिस्ट से बात की, भाषण नहीं दिया. पहली बात- पता लगी एक मिनिमम इनकम की लाइन बनानी होगी. उन्होंने कहा, इस देश में जिस व्यक्ति की आय 12 हजार से कम है उसकी इनकम 12 हजार करेंगे. मैं आपको सच्चाई का हथियार दे रहा हुं.

राहुल गांधी ने कहा, हम 72 हजार हर साल में देंगे. चुनाव होने के 10 दिन बाद किसान का कर्जा माफ हो जाएगा. देश में लाखों कार्यकर्ता विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं. शक्ति प्रोजेक्ट को लेकर कहा, जब आप कहते हो शक्ति प्रोजेक्ट अच्छा है इसका मतलब है कांग्रेस का कार्यकर्ता अच्छा है. कार्यकर्ताओं को कांग्रेस आपको शक्ति देगी. बीजेपी झूठ बोलती है. उन्होंने कहा, संविधान पर हमला हो रहा है, लेकिन आप संविधान की रक्षा कर रहे हो. मैंने आपको न्याय योजना का हथियार दिया है.

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस की सरकार पैसा महिला के बैंक एकाउंट में डालेगी. मोदी ने साढ़े 3 लाख करोड़ 15 लोगों को दिया है. अरुण जेटली की बेटी के एकाउंट में भी पैसा डाला.
मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया है. कहते हैं मनरेगा से कोई भला नहीं हुआ. नोटबंदी में आपकी जेब से पैसा निकलवाया गया. राहुल गांधी ने कहा, गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी को बदल देंगे. एक साधारण टैक्स लाएगेंगे, जिसमें कम टैक्स लगेगा. राहुल गांधी ने कहा, अगर कोई युवा बिजनेस खोलना चाहता है तो उसे मोदी की सरकार में रिश्वत देना पड़ता है.