logo-image

चुनावी हलचल: त्रिपुरा में बीजेपी उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस का पकड़ेंगे दामन

19 मार्च की चुनाव से संबंधित हर छोटी बड़ी जानकारी बस एक क्‍लिक पर..

Updated on: 20 Mar 2019, 12:03 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है. बीजेपी, कांग्रेस और तमाम पार्टियां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियों की रूपरेखा तैयार करने में लगी हुई है. 19 मार्च की चुनाव से संबंधित हर छोटी बड़ी जानकारी बस एक क्‍लिक पर..

 

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लेफ्ट फ्रंट के 38 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वाम मोर्चे के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन की गुंजाइश अब भी बनी हुई है.

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा के बीजेपी उपाध्यक्ष सुबल भौमिक ने पार्टी से इस्तीफा दिया. कांग्रेस का पकड़ेंगे दामन

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

राहुल का मोदी पर वार, पूरा देश क्यों बने चौकीदार
राहुल गांधी ने एक बार फिर यहां पर चौकीदार चोर है का नारा दोहराया. राहुल ने कहा कि 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी आपने की और अपने दोस्त अनिल अंबानी को पैसा दे दिया. लेकिन आप पूरे देश को चौकीदार क्यों बना रहे हैं.

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

RLD ने घोषित किए अपने तीनों उम्‍मीदवार


लखनऊ:  राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. चौधरी अजीत सिंह को मुजफ्फरनगर, बागपत से जयंत चौधरी और मथुरा से नरेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

 जनआंदोलन बन गया है 'मैं भी चौकीदार' 


केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमारा ये कैंपेन बड़ा हिट साबित हुआ है, 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 500 लोकेशन पर सीधे जनता से जुड़ेंगे

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक संजप पाटिल का विवादित बयान , रैली में कहा राहुल गांधी चुनाव जीतेगा तो पाकिस्तान में मनेगा जश्न।

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

महागठबंधन पर बिहार में 19 - 20 पर बात अटकी 


राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता बोले-19 - 20 पर बात अटकी है । जल्द फैसला होगा। राजद सबसे बड़ी पार्टी और हमारी बड़ी दावेदारी इसमें कोई शक नहीं है, उम्मीद है बहुत जल्द महागठबंधन के होगा एलान.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

BJP प्रदेश चयन समिति 29 उम्मीदवारों के नाम आज करेगी फाइनल!


बीजेपी की आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर होगी चर्चा,बैठक प्रदेश मुख्यालय भोपाल में शुरू.बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा , गोपाल भार्गव ,प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह सुहास भगत, नरेंद्र सिंह तोमर सहित समिति के अन्य लोग BJp कार्यालय पहुँचे.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

महागठबंधन से कांग्रेस को साइड करने की तैयारी


महागठबंधन के दोनों बड़े दल कांग्रेस और आरजेडी ही सीटों को लेकर आमने-सामने आ गए हैं.नए फॉर्मूले पर महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर कल ऐलान होने की खबर है.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

22 मार्च के बाद आएगी मध्य प्रदेश बीजेपी की पहली


 शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज बैठक में नाम का पैनल होगा तय, फिर लिस्ट भेजी जाएगी दिल्ली, कांग्रेस में दिग्विजय सिंह की सीट से मचे विवाद पर बोले शिवराज, उनके घर के झगड़े पर मैं क्यों बोलूं.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

सपा-बसपा सरकारों ने 55 हजार करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान किया था, हमने महज दो साल में 57 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है, गन्ना मूल्य भुगतान में यूपी में देश मे नंबर वन हो चुका है।


 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेशः पीस पार्टी के साथ शिवपाल का गठबंधन


समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव का उत्तर प्रदेश में पीस पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है. मंगलवार दोपहर 12 बजे शिवपाल यादव इसका ऐलान करेंगे.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में आप और कांग्रेस पर गठबंधन पर रार जारी
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन (AAP- Congress Alliance) को लेकर अभी रार जारी है.

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश बीजेपी की चुनाव अभियान समिति की बैठक आज


भोपाल : मध्य प्रदेश बीजेपी की चुनाव अभियान समिति की बैठक मंगलवार को भोपाल में होने जा रही है. आज होने वाली बैठक में एमपी की सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए रायशुमारी के दौरान तय नामों पर चर्चा की जाएगी.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

आज आएगी BJP की पहली लिस्ट


बीजेपी संसदीय दल की आज होने वाली बैठक के बाद करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होगा. इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा PM नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

योगी सरकार ने पूरे किए दो साल


लखनऊ : योगी सरकार ने पूरे किए दो साल, 2 साल पूरे होने पर आज मीडिया से रूबरू होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, सुबह 10 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस,

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने मेरठ से बदला कैंडिडेट


कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. अब तक कांग्रेस की ओर से 137 उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं.