logo-image

16 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 17 Mar 2019, 12:10 AM

नई दिल्‍ली:

राहुल गांधी शनिवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पुलवामा में शहीद मोहनलाल रतूड़ी के परिजनों से भी मिलेंगे और शहीद मेजर विभूति ढोंडियाल के परिजनों से भी राहुल गांधी मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी नेता बीसी खंडुरी के बेटे मनीष खंडुरी राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी नेताओं ने बीसी खंडुरी और उनके बेटे को मनाने की तमाम कोशिशें की हैं, लेकिन इसका कोई फल निकलता नहीं दिख रहा है. पार्टी के कई नेताओं ने तो बीसी खंडुरी के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करने की भी मांग की है. 

calenderIcon 23:31 (IST)
shareIcon

वाईएसआर कांग्रेस ने 9 उम्मीवारों के नामों की घोषणा की
YSR कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की. कडप्पा से वाईएस अविनाश रेड्डी, अराकू से गोटेती माधवी, बापटला से नंदीगाम सुरेश, अनंतपुर से तलारी रंगैया, राजमपेट से पीवी मिथुन रेड्डी, अमलापुरम से चिन्ता अनुराधा, हिंदूपुर से गोरंतला माधव, कुरनूल से संजीव कुमार और चित्तूर से एन रेडप्पा मैदान में उतरेंगे. रविवार को पार्टी अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी बाकी उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करेंगे.

calenderIcon 22:25 (IST)
shareIcon

 ट्रांसजेंडर काजल नायक बीएसपी के टिकट से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव


ओडिशा: 27 साल की ट्रांसजेंडर काजल नायक को बीएसपी ने दिया टिकट. आनेवाले विधानसभा चुनाव में जाजपुर जिले के कोरी विधानसभा से लड़ेंगी चुनाव 



calenderIcon 21:41 (IST)
shareIcon

अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) और कांग्रेस के बीच गठबंधन, 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन हो गया है. अपना दल 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गोंडा और बस्ती सीट पर अपना दल उम्मीदवार उतारेगी. कृष्णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.



calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को दिया आदेश, चुनाव से 48 घंटे पहले आ जाए घोषणा पत्र
चुनाव आयोग ने सभी दलों को आदेश दिया है कि घोषणा पत्र चुनाव के 48 घंटे पहले लेकर आ जाए. प्रावधान सभी चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता के एक भाग के रूप में लागू और लागू किया जाएगा.

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

यूपी में बीजेपी को मिला इन दलों का समर्थन 


लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारतीय समाज दल, एक्शन पार्टी, एकलव्य दल और अहिंसा दल का मिला समर्थन. BJP कार्यालय लखनऊ में आज इन सभी दलों के नेताओं ने BJP प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और संगठन मंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में समर्थन का एलान किया.

calenderIcon 18:42 (IST)
shareIcon

कांग्रेस CEC की बैठक जारी, सोनिया गांधी के आवास पर हो रही मीटिंग


दिल्ली में सीईसी की बैठक चल रही है. सोनिया गांधी के आवास पर हो रही मीटिंग में चार राज्यों में उम्मीदवारों के नामों की चर्चा हो रही है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं. यूपी, छत्तीसगढ़, केरल और ओडिशा में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा चल रही है.

calenderIcon 18:29 (IST)
shareIcon

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जेसीसी) के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने पार्टी छोड़ी



calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

बिहार में हम को मिली 3-4 सीट


हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के नेता संतोष मांझी ने कहा कि हमने 5 सीट मांगी थी, लेकिन 3-4 सीटों पर समझौता किया है. हम महागठबंधन की जीत के लिए पूरी तरह तैयार हैं. कोई भी मुद्दा नहीं है. 

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

18 मार्च को बीजेपी उत्तर प्रदेश के लिए कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी करेगी: सूत्र


बीजेपी की आज नहीं जारी होगी पहली लिस्ट. सूत्रों के मुताबिक से यूपी के उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा. रविवार को यूपी कोर ग्रुप की बैठक होगी. अमित शाह कल 10 बजे बैठक करेंगे. 18 मार्च को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में यूपी की पहली लिस्ट आएगी. 

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

सीपीआई (एम) ने लोकसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.



calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

जयंत चौधरी ने की मायावती से मुलाकात 


राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से लखनऊ में मुलाकात की. 



calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

गोवा में शिवसेना ने दो टिकट का किया ऐलान


शिवसेना ने उत्तरी गोवा से गोवा प्रमुख जितेश कामत को टिकट दिया, जबकि राज्य इकाई के उपाध्यक्ष राखी प्रभुदेसाई नाइक को दक्षिण गोवा से टिकट दिया गया है. इस बात की जानकारी शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने दी.


 

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

शाम को जयंत चौधरी से मिलेंगी मायावती
लखनऊ में आज शाम करीब 4 बजे बसपा सुप्रीमो मायावती से रालोद नेता जयंत चौधरी मुलाकात करेंगे. गठबंधन में शामिल होने के बाद आरएलडी नेता जयंत चौधरी पहली बार मायावती से मिलेंगे. इस दौरान सपा नेता अखिलेश यादव भी मौजूद रह सकते हैं. मुलाकात में पश्चिमी यूपी के समीकरण पर बातचीत हो सकती है.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी को झटका, श्‍यामाचरण गुप्‍ता ने पार्टी छोड़ी 


प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा ने उन्‍हें बांदा से उम्‍मीदवार भी बना दिया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी श्‍यामाचरण गुप्‍ता का टिकट काटने वाली थी, जिसकी भनक श्‍यामाचरण गुप्‍ता को लग गई थी. लिहाजा उन्‍होंने साइकिल की सवारी करना मुनासिब समझा. 

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को टि्वटर पर 'मैं भी चौकीदार' अभियान लांच किया. एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा- देश में जितने भी चौकीदार हैं, हम उनका सम्मान करते हैं.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी की रैली के मंच पर मनीष खंडुरी 


उत्‍तराखंड में आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की रैली के मंच पर बीजेपी के दिग्‍गज नेता भुवन चंद्र खंडुरी के बेटे मनीष खंडुरी पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि आज राहुल गांधी की मौजूदगी में वे कांग्रेस में शामिल होंगे.



calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

यूपी और एमपी की सीमा पर होगी पेट्रोलिंग
लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश की सीमा पर दोनों राज्यों की पुलिस साझा गश्त करेगी. दोनों राज्यों में बहने वाली चंबल, बेतवा और सोन नदी पर नाव और मोटरबोट से पेट्रोलिंग होगी. भोपाल में UP और MP के DGP की बैठक में यह फैसला लिया गया.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

वाराणसी से ही चुनाव लड़ सकते हैं पीएम मोदी
सूत्रों के अनुसार, BJP कोर ग्रुप की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी को बनारस और राजनाथ को लखनऊ से ही चुनाव लड़ाने का फैसला हुआ है. कानपुर या झांसी से क्रमश: मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती के चुनाव लड़ने का फैसला उन्‍हीं पर छोड़ा गया है.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

यूपी में 18 सांसदों का टिकट काट सकती है बीजेपी
UP BJP के नेताओं ने प्रदेश के मौजूदा 68 सांसदों में से 18 के टिकट काटने की संस्तुति केंद्रीय नेतृत्व से की है. कोर कमेटी की बैठक में मौजूदा सांसदों के साथ 2 और उम्मीदवार के नाम का पैनल बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

सीएम योगी का वाराणसी दौरा हुआ रद्द
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया है. वाराणसी से ही सीएम योगी चुनावी अभियान की शुरुआत करने वाले थे. आज लखनऊ में ही रहेंगे सीएम योगी. रविवार को उनका दिल्‍ली जाने का कार्यक्रम है, जहां वे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

झारखंड में महागठबंधन का ऐलान होली बाद
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद झारखंड मुक्‍ति मौर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने कहा, राहुल गांधी जी से मुलाकात हुई है. सार्थक मुलाकात रही है. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच गठबंधन को लेकर समाधान निकाल लिया गया है. होली के बाद इसका अनाउंसमेंट किया जाएगा. शिबू सोरेन जी इसका ऐलान करेंगे.

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

बीजेपी को कई छोटे दलों का मिलेगा समर्थन
लखनऊ में आज बीजेपी को कई छोटे राजनीतिक दलों का समर्थन मिलेगा. दोपहर 2 बजे बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में समर्थन का ऐलान होगा.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी और हेमंत सोरेने की बैठक खत्‍म
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और झारखंड मुक्‍ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन और के बीच बैठक खत्म हो गई है. झारखंड में सीटों के बंटवारे को लेकर राहुल गांधी के आवास पर चल रही थी बैठक.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

झांरखंड में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी के आवास पर बैठक
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन साथ बैठक शुरू हो गई है. बैठक में झारखंड में गठबंधन को लेकर बातचीत होगी. बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह सह प्रभारी उमंग सिंगार के अलावा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और हेमंत सोरेन भी पहुंच गए हैं.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

एक दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा है, पीएम मोदी ज्यादातर शिलान्यास आदि में ही लगातार व्यस्त रहे और प्रचार-प्रसार पर 3044 करोड़ खर्च कर दिया. इस सरकारी धन से उत्तर प्रदेश जैसे पिछड़े राज्य के हर गांव में शिक्षा व अस्पताल की व्यवस्था हो सकती थी लेकिन बीजेपी के लिये प्रचार का ज्यादा महत्‍व अधिक है, शिक्षा व जनहित का नहीं. 

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. ट्वीट के माध्‍यम से मायावती ने कहा- 'बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की नाकामियों व घोर विफलताओं पर से लोगों का ध्यान बांटने व गरीबी एवं बेरोजगारी आदि के जनहित के मुद्दे को असली चुनावी बहस बनने से रोकने के लिये हर प्रकार के गड़े मुर्दे उखाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. यह अति निंदनीय है. जनता सावधान रहे. 



calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

बसपा भी आज जारी कर सकती है पहली सूची
बहुजन समाज पार्टी भी आज अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि आज 30 उम्‍मीदवारों का ऐलान हो सकता है. माना जा रहा है कि बसपा के टिकट में दलित-मुस्‍लिम फैक्‍टर का खासा ध्‍यान रखा जाएगा.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

बीजेपी आज घोषित कर सकती है 100 उम्‍मीदवार
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बड़ी बैठक होने जा रही है. बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्‍वराज, नितिन गडकरी आदि बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक के बाद 100 से अधिक उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

क्या खंडूड़ी के बेटे होंगे कांग्रेस में शामिल?
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सभी की नजरें राहुल गांधी पर रहेंगी. मनीष खंडूरी की आज की रैली में कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही है. ऐसे में सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि भाजपा के नेताओं की भी नजरें राहुल गांधी के इस कार्यक्रम पर रहेंगी.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग की टीम प. बंगाल का दौरा करेगी
चुनाव आयुक्त सुदीप जैन उच्चस्तरीय टीम के साथ चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आज से 19 मार्च तक पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम और मणिपुर का दौरा करेंगे.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

झारखंड में महागठबंधन का हो सकता है ऐलान
आज जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और जेवीएम चीफ बाबू लाल मरांडी की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है. इसके साथ ही महागठबंधन की सीट शेयरिंग का भी ऐलान हो सकता है.