logo-image

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड में बीजेपी की बैठक आज, सामने आ सकते है उम्मीदवारों के नाम

बुधवार को शाम 5 बजे से प्रदेश कार्यालय में बीजेपी चुनाव संचालन समिति की बैठक हो सकती है. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी लोकसभा चुनाव प्रभारी उत्तराखंड थावरचंद गहलोत की मौजदूगी में होगी.

Updated on: 13 Mar 2019, 07:19 AM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल फूंक दिया है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में जीत हासिल करने के लिए पूरे जोर-शोर के साथ जुट गई है. इसी के साथ उत्तराखंड की लोकसभा की पांचों सीटों के लिए उम्मीवारों के नाम बुधवार को सामने आ सकते है. जानकारी के मुताबिक आज यानि की बुधवार को शाम 5 बजे से प्रदेश कार्यालय में बीजेपी चुनाव संचालन समिति की बैठक हो सकती है. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी लोकसभा चुनाव प्रभारी उत्तराखंड थावरचंद गहलोत की मौजदूगी में होगी.

उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट साथ ही चारों पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, भगत सिंह कोश्यारी, डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, मेजर जनरल भुवन चंद खंडूरी, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज, यशपाल आर्य, धन सिंह रावत, मदन कौशिक भी बैठक में शामिल रहेंगे.

इस बैठक में पांचों लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनाई जाएगी. जिसके बाद उम्मीदवारों के नाम संसदीय बोर्ड को भेजे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: चुनावी हलचल: दिल्ली में पीएम मोदी बनाएंगे रणनीति तो दक्षिण में गरजेंगे राहुल गांधी

बता दें इस बार के लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में होगा और मतों की गिनती 23 मई को होगी.इस चुनाव में मतदाताओं की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी, जो 2014 के 81.45 करोड़ से अधिक है. इसमें से कोई 1.50 करोड़ पहली बार मतदाता बने हैं, जिनकी उम्र 18-19 साल है.