logo-image

बीसी खंडूरी ने संसद में सच्चाई बोली तो पार्लियामेंट की डिफेंस कमेटी से हटा दिया : राहुल गांधी

तमिलनाडु, ओडिशा के बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तराखंड में जनसभा करेंगे.

Updated on: 16 Mar 2019, 03:27 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. तमिलनाडु, ओडिशा के बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी जॉली ग्रांट एयरपोर्ट देहरादून से सीधे परेड ग्राउंड पहुंचे और वहां जनसभा में शिरकत की. इसके बाद वह दोपहर शहीदों के परिजनों से मिलेंगे. राहुल गांधी शाम 4:00 बजे परेड ग्राउंड से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे और फिर दिल्ली चले जाएंगे.

 

 

calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से उत्तराखंड की सभी सीटों पर जीताने की अपील की. 

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, हम विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं. हम उत्तराखंड में जनता, युवाओं की सरकार चलाना चाहते थे. मोदी कहते थे उनके आने पहले हाथी सो रहा था. क्यों मोदी से पहले कुछ काम नहीं हुआ. क्या सिर्फ एक ही व्यक्ति ने ही हिन्दुस्तान बनाया है. नहीं मोदी आपसे पहले भी काम हुआ है. 

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मोदी किसकी मदद कर रहे हैं. आपकी या अडानी की. 

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मोदी हर रोज आपसे आपकी जमीन छीनते हैं और अडानी जैसे लोगों को देते हैं. उत्तराखंड के किसानों की जमीन उद्योगपतियों को क्यों दे रहे हो. 

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, जमीन अधिग्रहण बिल लाया था, लेकिन बिना किसान की अनुमति के जमीन नहीं ले सकते हैं, लेकिन मोदी ने इस बिल को बदल दिया.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, दो हिन्दुस्तान हम नहीं बनने देंगे. 

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, बैंक से पैसा लेकर चाइना से मुकाबला करो. किसानों के खेत पास फूट प्रोसिंग का कारखाना लगा दूंगा. 

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मोदी ने 35 हजार करोड़ रुपये नीरव मोदी को दिए. अगर हमने किसी को बैंक का 30 लाख दिया तो वह नीरव मोदी से ज्यादा रोजगार पैदा कर सकता है. 

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, देश के सभी चोरों को नाम मोदी है. 

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, मोदी सरकार किसानों को दिन के साढ़े तीन रुपये दिए. चोर को साढे़ तीन हजार करोड़ देते हो और किसनों को सिर्फ साढ़े तीन रुपये दे रहो. मोदी जी आपको शर्म आनी चाहिए. 

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

 

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, देश में रोजगार और किसानों की समस्या है. मोदी ने इस बारे में कुछ नहीं किया, लेकिन मोदी भाषण में कहते हैं तो हमने मदद की. अगर कांग्रेस की सरका बनी तो किसानों को कर्ज माफ होगा.

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, पुलवामा के दिन मोदी ने 6 एयरपोर्ट अडानी को दिए थे. नीरव मोदी नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं. नीरव को 35 हजार करोड़ दिए. मेहुल चौकसी 34 हजार करोड़ दिए. विजय माल्या को भी करोड़ों रुपये दिए. 

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, इसके बाद गब्बर सिंह टैक्स लाएंगे. 2019 में  हमारी सरकार आई तो गब्बर सिंह टैक्स को सच्चे जीएसटी में बदल देंगे. एक टैक्स होगा. एक साधारण टैक्स होगा. मोदी की गलती को सही हम करेंगे. मोदी ने सिर्फ 15 लोगों को साढ़े तीन करोड़ रुपये माफ किया.  

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, 15 लाख खाते में डालेंगे, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, लेकिन मोदी ने नहीं किया. नोटबंदी से लोगों को कापी नुकसान हुआ.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, तीनों राज्यों के सीएम ने दो दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव में हमने किसानों को कर्ज माफ करेंगे तो हमने किया. 

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, बीसी खंडूरी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल पूछा था कि जिस तरह से सरकार को सेना की मदद करनी, वह नहीं मिल पा रहा है तो मोदी इस देशभक्ति को पार्लियामेंट की कमेटी से फेंक देते हैं. बीजेपी में सच्चाई के लिए कोई जगह नहीं है.

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, मोदी जहां भी जाते हैं वहां झूठे वादे करते हैं. खंडूरी जी मंच पर बैठे हैं. खंडूरी यहां क्यों हैं. खंडूरी पार्टियामेंट की डिफेंस कमेटी के चेयरमैन थे. जिसने देश और सेना की सेवा की. कमेटी में खंडूरी ने सच्चाई बोली तो मोदी ने उन्हें हटा दिया.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, पार्लियामेंट हाउस में चार पूछे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. पहला अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया, दूसरा-रोजगार क्यों खत्म हो गया. पार्लियामेंट में मोदी मुझसे आंख नहीं मिला पाएं. अब नया नारा आया है चौकीदार चोर है.

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई चीफ को वापस लाओ, लेकिन मोदी ने फिर निकाल दिया.

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों के अनुसार, पीएम फ्रांस की सरकार के साथ सीधे डील किया था. सीबीआई जांच में जुटी तो मोदी ने उसे 1.30 बजे रात को निकाल देता है. 

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा था कि इस बारे में मोदी से पूछिए, मैं कुछ नहीं बोलूंगा.

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, अनिल अंबानी कॉन्ट्रैक्ट मिलने से 10 दिन पहले खोखली कंपनी खोलता है और उसे देश का सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता है. 

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, मोदी और अनिल अंबानी फ्रांस जाते हैं. भारत के उस वक्त के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर कहते हैं कि मुझे अनिल अंबानी के बारे में कुछ पता नहीं है.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, इस पैसों को सेना में खर्च करो. दुनिया का सबसे बड़ा रक्षा कॉन्टैक्ट है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा,  अनिल अंबानी में क्या है जो मोदी ने उन्हें हवाई जहान बनाने का कॉन्ट्रेक्ट दे दिया.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून पहुंचे. जल्द ही जनसभा को संबोधित करेंगे.