logo-image

दक्षिण भारत में भी चुनाव लड़ेगी मायावती की पार्टी बीएसपी, जन सेना से किया गठबंधन का ऐलान

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन का ऐलान किया है

Updated on: 15 Mar 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से क्षेत्रीय दलों में गठबंधन बनाने का दौर शुरू हो चुका है. इसी क्रम में दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन का ऐलान किया है. दोनों दल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में एक साथ चुनाव लड़ेंगे. दोनों दलों के बीच सीट बंटवारों के लेकर भी बात बन गई है. इतना ही नहीं गठबंधन का ऐलान करते हुए पवन कल्याण ने कहा वो चाहते हैं कि मायावती देश की प्रधानमंत्री बने और इसके लिए वो काम करेंगे. उन्होंने कहा, हम बहनजी को अपने देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहेंगे. यह तहेदिल से हमारी इच्छा है.

गौरतलब है कि साउथ के फिल्मों के अभिनेता पवन कल्याण वहां के सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं और उन्होंने 14 मार्च 2014 को जन सेना पार्टी की स्थापना की थी. पवन कल्याण ने उस वक्त बीजेपी और टीडीपी के गठबंधन के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जमकर प्रचार किया. हालांकि इस बार बीएसपी से गठबंधन करने के बाद वो अब इन राज्यों में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं.