Lok Sabha Election 2019: मतदान के दिन दवा पर मिलेगी 10 फीसदी छूट, जानें कैसे

News State Bureau  |   Updated On : April 08, 2019 08:25:36 AM
(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में चुनाव आयोग देशभर में वोटिंग के लिए लोगों को जागरूक करने के कार्यक्रम चला रहा है. इस मुहिम में अब दिल्ली से सटे नोएडा में केमिस्ट एसोसिएशन ने वोटिंग वाले दिन मतदाताओं को दवाओं पर 10 फीसदी छूट देने की घोषणा की है. इसके तहत अपनी उंगली पर लगे वोटिंग मार्क को दिखाना होगा जिसके बाद 10 फीसदी छूट दी जाएगी. जिला केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना ने कहा कि मतदाता को दवा पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: मतदान के दिन करें वोट, पेट्रोल-डीजल मिलेगा सस्ता, जानिए कैसे

निजी अस्पतालों ने भी मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए नई पहल की है. इसके तहत जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाएगा. उसे अस्पताल में मुफ्त जांच व इलाज की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा फेलिक्स अस्पताल, प्रकाश अस्पताल में मिलेगी. नोएडा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है.

यह भी पढ़ें- हेमा मालिनी पहले बॉलीवुड से राजनीति में आईं और अब शुरू किया ये अनोखा काम

बता दें कि ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (AIPDA) ने भी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. एसोसिएशन ने मतदान वाले दिन पेट्रोल पंप पर छूट देने की घोषणा की है. अगर आप मतदान वाले दिन मतदान देकर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल या डीजल डलवाने जा रहे हैं तो आपको वहां 50 पैसे प्रति लीटर का डिस्काउंट मिलेगा.

एमपी एक्सप्रेस : अन्नदाताओं के बीच पहुंचे कांग्रेस के उम्मीदवार नकुलनाथ, देखें VIDEO

First Published: Apr 08, 2019 08:25:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो