logo-image

उमर अब्दुल्ला ने कहा- अगर राष्ट्रपिता का कातिल देशभक्त है तो महात्मा गांधी देशद्रोही?

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते साध्वी प्रज्ञा के बयान पर टिप्पणी की है.

Updated on: 16 May 2019, 06:40 PM

highlights

  • साध्वी प्रज्ञा पर उमर अब्दुल्ला ने किया जुबानी हमला
  • कहा अगर गोडसे देशभक्त तो महात्मा गांधी देशद्रोही?
  • दिग्विजय सिंह ने कहा बीजेपी माफी मांगे

नई दिल्ली:

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे को देशभक्त बताकर बवाल खड़ा कर दिया है. प्रज्ञा ठाकुर नेताओं के निशान पर आ गई हैं. इसी कड़ी में जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते साध्वी प्रज्ञा के बयान पर टिप्पणी की है. उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'अगर राष्ट्रपिता का कातिल देशभक्त है तो महात्मा गांधी देशद्रोही'?

वहीं, भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कहा, 'मोदी जी, अमित शाह जी और प्रदेश बीजेपी को इस तरह के बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.मैं इस बयान की निंदा करता हूं. नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसकी महिमामंडित करना देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोह है'.

इसे भी पढ़ें:बोफोर्स की फिर से जांच के लिए सीबीआई ने ट्रायल कोर्ट से मांगी अनुमति

बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' करार दिया है. आगर-मालवा में गुरुवार को रोड शो करने पहुंचीं प्रज्ञा से जब पत्रकारों ने फिल्म अभिनेता व तमिलनाडु की राजनीति में सक्रिय कमल हासन के गोडसे को लेकर हाल ही में आए बयान पर प्रतिक्रया मांगी तो उन्होंने कहा, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबान में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.'