logo-image

Hamirpur lok sabha election result: अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल को हराया

इनमें से वीआईपी सीट हमीरपुर से बीजेपी उम्मीदवार अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के प्रत्याशी राम लाल ठाकुर को हरा दिया है.

Updated on: 24 May 2019, 10:57 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश की चारों संसदीय सीटों पर बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज की है. इनमें से वीआईपी सीट हमीरपुर से बीजेपी उम्मीदवार अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के प्रत्याशी राम लाल ठाकुर को हरा दिया है. वहीं हिमाचल की शिमला सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के उम्मीदवार धनीराम सांडिल को हराया है. बात करें कांगड़ा लोक सभा परिणाम की  तो यहां से बीजेपी के किशन कपूर ने कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल पर जीत दर्ज की है. इसी क्रम में हिमाचल की मंडी लोक सभा सीट पर बीजेपी के रामस्वरूप शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार आश्रय शर्मा पर जीत दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर : सेना को मिली बड़ी सफलता मारा गया आतंकी कमांडर जाकिर मूसा

2014 का चुनाव

2014 के लोकसभा चुनाव में हमीरपुर सीट पर 56.11 फीसदी वोटिंग हुई थी, जिसमें बीजेपी की कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल 46.41 फीसदी (4,53,884) वोट मिले थे और और उनके निकटतम सपा प्रत्याशी विशंभर प्रसाद निषाद 19.13 फीसदी (1,87,096)  मिले थे. इसके अलावा बसपा के राकेश कुमार गोस्वामी को महज 18.03 फीसदी (1,76,356) वोट मिले थे. इस सीट पर बीजेपी की पूष्पेंद्र सिंह 2,66,788  मतों से जीत दर्ज की थी.

अनुराग ठाकुर हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के पुत्र हैं. गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अनुराग को बड़ा नेता बनाने का दावा बिलासपुर जनसभा में करके गए हैं.