logo-image

बेगूसराय से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं गिरिराज सिंह, बिहार बीजेपी पर लगाया आरोप- मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाया

बीजेपी नेता ने कहा कि बिहार में किसी सांसद का सीट नहीं बदला गया है सिर्फ मेरी सीट बदली गई है. उन्होंने कहा कि नवादा सीट से उन्हें टिकट न देकर उनके आत्मसम्मान को 'ठेस' पहुंचाया है.

Updated on: 26 Mar 2019, 09:10 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री और बिहार के नवादा से मौजूदा सांसद गिरिराज सिंह आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाराज चल रहे हैं. ये नाराजगी सिर्फ और सिर्फ उनके चुनाव लड़ने की सीट के कारण छलक कर बाहर आ रही है. गिरिराज सिंह बेगूसराय से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और इसके लिए वे बिहार बीजेपी नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नवादा सीट से उन्हें टिकट न देकर उनके आत्मसम्मान को 'ठेस' पहुंचाया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चर्चा का केंद्र बन रहे बेगूसराय लोकसभा सीट से उनके खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार मैदान में हैं.

हालांकि गिरिराज सिंह ने यह भी कहा है कि उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ बिहार बीजपी नेतृत्व से नाराज हूं. यह निर्णय (बेगूसराय से चुनाव लड़ने) मुझे बिना बताए लिया गया है. मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा है.'

सिंह ने कहा कि उन्होंने नवादा के लोगों के कल्याण के लिए बहुत मेहनत किया है. उन्होंने कहा, 'मैं 1996 और 2014 में बेगूसराय से चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन पार्टी नेतृत्व ने कहा कि बेगूसराय से भोला सिंह लड़ना चाहते हैं. मैं फिर नवादा से उतारा गया.'

बीजेपी नेता ने कहा कि बिहार में किसी सांसद का सीट नहीं बदला गया है सिर्फ मेरी सीट बदली गई है. उन्होंने कहा कि मुझे बेगूसराय से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन मैं आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकता हूं.

गौरतलब है कि वामपंथियों का गढ़ माने जाने वाले बेगूसराय में पिछली बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता भोला सिंह ने चुनाव में जीत हासिल की थी. पिछले साल अक्टूबर में उनका निधन हो गया था. 2014 लोकसभा चुनाव में आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन दूसरे तथा सीपीआई उम्मीदवार राजेंद्र प्रसाद सिंह, जेडीयू के समर्थन से तीसरे स्थान पर रहे थे.

और पढ़ें : लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब डॉ. मुरली मनोहर जोशी का भी पत्‍ता कटा!

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा, 'उन्हें (बिहार बीजेपी नेतृत्व) मुझे इसका कारण बताना चाहिए. यह मुझे अंदर तक दर्द पहुंचा रहा है. मैं अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकता हूं.'

उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें चिराग पासवान और बिहार बीजेपी प्रमुख नित्यानंद राय के द्वारा अपने पसंद की सीट चुनने को लेकर आश्वस्त किया गया था.

उन्होंन कहा, 'चिराग पासवान ने मुझसे कहा था कि मैं जिस सीट से चुनाव लड़ना चाहता हूं उससे लड़ सकता हूं. नित्यानंद राय ने भी यही कहा था. चिराग पासवान ने यह भी कहा था मैंने नवादा सीट नहीं लिया है. एनडीए ने मुझे दिया है. यह मुझे और दुख पहुंचा रहा है.'

और पढ़ें : तेजप्रताप ने वायरल ट्वीट की थाने में दर्ज की शिकायत, ये है पूरा मामला

बता दें कि सीट बंटवारे के पहले से वे नवादा सीट से चुनाव लड़ने की बात कर रहे थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें बेगूसराय सीट से चुनाव में उतारा है. अब बेगूसराय लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. यहां कन्हैया कुमार के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवार तनवीर हसन भी मैदान में हैं.