logo-image

कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर कांग्रेसी कर रहे वाहवाही, लेकिन सोनिया गांधी हैं नाराज, जानें क्‍यों

पार्टी सूत्र तो यह भी बता रहे हैं कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी इस बात से नाराज थीं और उन्‍होंने राजीव गौड़ा को फटकार भी लगाई थी.

Updated on: 03 Apr 2019, 11:12 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जारी किए गए कांग्रेस के घोषणापत्र के मुद्दों को लेकर सवाल तो उठ ही रहे हैं, अब घोषणापत्र के फंट पेज पर राहुल गांधी की छोटी फोटो को लेकर सोनिया गांधी ने नाराजगी जताई है. सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी इस बात से काफी नाराज हैं कि फंट पेज पर राहुल गांधी की तस्वीर का आकार काफी छोटा कर दिया गया है.

पार्टी सूत्र तो यह भी बता रहे हैं कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी इस बात से नाराज थीं और उन्‍होंने राजीव गौड़ा को फटकार भी लगाई थी. सोनिया गांधी का कहना था कि घोषणापत्र का कवर पेज आकर्षक नहीं बनाया गया है. राहुल गांधी की तस्वीर भी बड़ी होनी चाहिए थी, जो छोटी लगा दी गई है.

सोनिया गांधी ने कहा कि घोषणापत्र में अंकित बातें अच्‍छी हैं, लेकिन कवर पेज प्रभावित करने वाला नहीं है. सूत्रों की मानें तो मंगलवार को मेनिफेस्टो लॉन्चिंग से पहले सोनिया गांधी ने इस बात के लिए राजीव गौड़ा को फटकार भी लगाई थी. हालांकि राजीव गौड़ा ने उन्‍हें समझाने की पूरी कोशिश की पर सोनिया गांधी उनकी बात से संतुष्ट नहीं हुईं और पूरे कार्यक्रम के दौरान चुप्‍पी साधे रहीं.

इसके बाद मंच संचालक पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोई सोनिया गांधी या मनमोहन सिंह से सवाल करना चाहता है तो कर सकता है. इस पर भी सोनिया गांधी ने सवाल लेने से मना कर दिया था.