BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

नेताओं के बिगड़े बोलः अब तक 10 ऐसे बयान जिन पर मचा सियासी घमासान

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : April 17, 2019 03:16:21 PM
चुनाव आयोग ने थोड़ी सख्‍ती दिखाई है

चुनाव आयोग ने थोड़ी सख्‍ती दिखाई है (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

उत्तर प्रदेश के चार-चार नेताओं पर चुनाव आयोग के हंटर के बावजूद नेताओं की जुबान पर लगाम नहीं लग रहा है. हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि नेता खुले-आम गाली गलौज पर उतर आए हैं. नेताओं की जुबानी जंग में जुबान ऐसे फिसल रही है जैसे सियासत की पिच पर किसी ने तेल डाल दिया हो. सुप्रीम कोर्ट की सख्‍ती के बाद चुनाव आयोग ने थोड़ी सख्‍ती दिखाई है. कुछ नेताओं की जुबान पर 72 घंटे तो कुछ पर 48 घंटे की पाबंदी लगाई है.

यह भी पढ़ेंः भारतीय राजनेता सिर्फ इनसे डरते थे, वो होते तो ऐसे नहीं फिसलती जुबान

फिर भी वे भैंस की तरह दिखेंगे

कर्नाटक के पूर्व बीजेपी विधायक राजू कागे ने विवादित बयान दिया है. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बयान पर राजू कागे ने कहा कि नरेंद्र मोदी गोरे हैं और कुमारस्वामी काले. अगर कुमारस्वामी 100 बार नहा लेंगे फिर भी वे भैंस की तरह दिखेंगे. बता दें, कुमारस्वामी ने कहा था कि पीएम मोदी अपना चेहरा चमकाने के लिए मेकअप करवाते हैं. हम सिर्फ एक बार सुबह में नहाते हैं और अगले दिन चेहरा धोते हैं.

योगी का अली बजरंग बली

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पहले चरण के चुनाव से पहले मेरठ में एक चुनावी रैली में कहा था, "अगर कांग्रेस, सपा, बसपा को 'अली' पर विश्वास है तो हमें भी 'बजरंगबली' पर विश्वास है और मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस, सपा, बसपा, लोकदल इस बात को मान चुके हैं कि बजरंगबली के अनुयायी उन्हें कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे."

नरेश अग्रवाल का मायावती पर तंज

भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी का गठबंधन चुनाव नतीजे घोषित होने के अगले ही दिन टूट जाएगा. नरेश अग्रवाल ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती खुद अखिलेश यादव का साथ छोड़ देंगी और वह चौराहे पर दौड़ते नजर आएंगे.

आजम खान की अंडर वियर पॉलिटिक्‍स

रामपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा, 'जिसकों हमने उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे अपना प्रतिनिधित्व कराया...उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैंने 17 दिन में पहचान गया कि इनकी .... खाकी रंग का है.' जिस समय आजम खान यह बात कह रहे थे, उस समय मंच पर समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे.

बजरंग अली तोड़ दो दुश्‍मन की नली

वहीं एक और रैली में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा दिए गए अली और बजरंगबली वाले बयान पर आजम ने कहा, 'अली और बजरंग में झगड़ा मत कराओ. अली और बजरंग एक हैं. मैं नया नाम देता हूं बजरंग अली. बजरंग अली तोड़ दो दुश्‍मन की नली.

'सराब' Vs 'जूतिया पार्टी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'सराब' वाली टिप्पणी के जवाब में राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी को बहुत 'जूतिया पार्टी' कह डाला. जयंत चौधरी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ये आपको शराबी कहें, ये आपको मिलावट कहें तो मैंने भी इनके लिए नाम सोच रखा है. ये जूते से मारपीट करते हैं. मैं गाली तो नहीं देना चाहता, ये बहुत बड़े जूतिए हैं, जूतिए, बहुत जूतिया पार्टी है.' बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ में एक चुनावी के दौरान महागठबंधन को शराब बताया था. उन्होंने समाजवादी पार्टी के 'स', राष्ट्रीय लोक दल के 'र' और बहुजन समाज पार्टी के 'स' को जोड़कर नया टर्म गढ़ते हुए इन पार्टियों को 'सराब' कहा था.

गधों का बहाने PM पर निशाना

गुजरात कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया की जुबान क्‍या फिसली उनका बयान सुर्खियां बटोने लगा. अर्जुन मोढवाडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि केवल गधों का सीना 56 इंच का होता है.

यह भी देखेंः नेताओं की फिसल रही जुबान, कोई नहीं झांक रहा अपना गिरेबान, एक-दूसरे पर चला रहे व्‍यंग बाण

मोढवाडिया ने बनासकांठा जिले के दीसा कस्बे में एक रैली में 2014 में मोदी की तरफ से दिए गए एक बयान की याद दिलाई जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनके जैसे “56 इंच सीने” वाला व्यक्ति ही बड़े निर्णय ले सकता है. एक सेहतमंद व्यक्ति का सीना 36 इंच का होता है, बॉडी बिल्डर का सीना 42 इंच का हो सकता है, केवल गधों का सीना 56 इंच का होता है और बैलों का सीना 100 इंच का होता है.”

'मोदी के पालतू कुत्ते'

अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बोलते हुए हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की जुबान फिसल गई। उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी और टीआरएस अध्यक्ष व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को 'मोदी का पालतू कुत्ते' कहा है। उनके इस बयान के बाद घमासान मच गया है।

यह भी पढ़ेंः 'मोदी' पर ऐसी जानकारी जो आपने न पहले कभी पढ़ी होगी और न सुनी होगी, इसकी गारंटी है

यह भी कम नहीं

  • छत्तीसगढ़ में उमा भारती से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने और सक्रिय राजनीति में आने के सवाल पर कहा, 'जिसका पति चोरी के आरोप में हो उसको लोग किस नजरिए से देखेंगे, चोर की पत्नी को किस नजर से देखा जाता है हिंदुस्तान उस नजर से उनको देखेगा.'
  • एक वायरल वीडियो सामने आया है महागठबंधन के प्रत्याशी गुड्डू पंडित का. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में गुड्डू पंडित कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर को जूतों से मारने की कसमें खा रहे हैं.
  • हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर उन्हें मां की गाली दी.
  • चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं और प्रत्याशियों के मन में जिसका सबसे ज्यादा डर रहता है वह है आचार संहिता का उल्लंघन. चुनाव आयोग हर वक्त नेताओं के भाषणों पर निगरानी रखता है, लेकिन शिवसेना के नेता संजय राउत ने इस बार आचार संहिता को ही चुनौती दे दी है. एक भाषण में उन्होंने कहा कि भाड़ में गया कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे.
First Published: Apr 17, 2019 03:15:52 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो