logo-image

स्ट्रांग रूम में फोटो क्लिक करने पर तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता गिरफ्तार

सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया कि स्ट्रॉंग रूम को सील करने से पहले वेंकटेश तेलंगाना राष्ट्र समिति के राजनीतिक एजेंट के रूप में भाग ले रहे थे

Updated on: 13 Apr 2019, 10:06 PM

हैदराबाद:

मलकजगिरी में तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता नायकपू वेंकटेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसने स्ट्रॉंग रूम में पिक्चर क्लिक कर ली थी. सर्किल इंस्पेक्टर कीसारा पुलिस स्टेशन ने बताया कि स्ट्रॉंग रूम को सील करने से पहले वेंकटेश तेलंगाना राष्ट्र समिति के राजनीतिक एजेंट के रूप में भाग ले रहे थे. उसी वक्त उसने अनाधिकृत रूप से फोटो क्लिक कर ली. इसके आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. स्ट्रांग रूम में फोटो क्लिक करना सख्त मना होता है, लेकिन इसके बावजूद टीआरएस के नेता ने फोटो क्लिक कर ली. पुलिस ने गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें - राबड़ी देवी को घूंघट में रहने की नसीहत देने पर अश्विनी चौबे को मिला ये जवाब

बता दें कि ईवीएम और वीपीपैट मशीनों को जिलों में बने स्ट्रांग रूम में त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा जाता है. हालांकि निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट कहा है कि प्रत्याशी चाहें तो सुरक्षा घेरे से बाहर निगरानी के लिए अपने आदमी को बैठा सकता है. ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखकर सील कर दिया जाता है. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाती है. साथ ही स्ट्रांग रूम के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे की निगरानी होती है. स्ट्रांगरूम के दो सौ मीटर के दायरे में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित होता है.