logo-image

मायावती के बाद आज अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे राजद नेता तेजस्‍वी यादव

दोपहर 2 बजे उनका पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के आवास पर होगी मुलाकात करने का कार्यक्रम है.

Updated on: 14 Jan 2019, 10:43 AM

लखनऊ:

बिहार के राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव आज लखनऊ में अपने दौरे के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. दोपहर 2 बजे उनका पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के आवास पर होगी मुलाकात करने का कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन पर वे अखिलेश यादव को बधाई देंगे. इस दौरान उत्‍तर प्रदेश और बिहार के सियासी समीकरण को लेकर भी चर्चा हो सकती है. एक दिन पहले राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने बसपा प्रमुख मायावती के आवास पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी. इस दौरान बसपा नेता सतीश मिश्रा भी मौजूद थे. माना जा रहा है कि सोमवार देर शाम तेजस्‍वी यादव का पटना लौटने का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में मायावती से मिले तेजस्वी यादव, कहा-लालू जी की कल्पना थी SP-BSP एक साथ चुनाव लड़े

एक दिन पहले तेजस्‍वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं. सबसे छोटे हैं हम और सबका आशीर्वाद लेने आये हैं. उन्होंने कहा कि लालू जी ने यही कल्पना की थी कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन हो, मायावती और अखिलेश यादव मिलकर चुनाव लड़े. मुलाकात के दौरान तेजस्‍वी यादव ने बसपा प्रमुख मायावती को जन्‍मदिन की अग्रिम बधाई भी दी और उनसे आशीर्वाद भी लिया. तेजस्वी बोले- जिस तरह से देश मे अघोषित इमरजेंसी लगाई गई है, संविधान से छेड़छाड़ की जा रही है आरक्षण को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. संवैधानिक संस्थाओं पर तानाशाही की जा रही है. जो काम मोहन भागवत ने कहा था वही मोदी जी कर रहे हैं. हमारी मोदी जी से कोई लड़ाई नहीं है बस विचारों और सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसको सभी साथ मिलकर लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि लालू जी आज इसलिए जेल में हैं, क्योंकि उन्होंने मोदी जी के आगे घुटने नहीं टेके. हमारी जब मूंछ भी नहीं आई थी तब हमपर केस करा दिया गया था. तेजस्वी ने कहा, '14-15 साल की उम्र में हम पर केस कर दिया गया था जिसमे हमारे चाचा नीतीश का भी हाथ था.