पीएम नरेंद्र मोदी की रैली पर धावा बोल सकती हैं ममता बनर्जी, एसपीजी का अलर्ट

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 04:03:09 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  एसपीजी के महानिदेशक ने पश्चिम बंगाल पुलिस के डीजीपी को एक पत्र लिखकर हिंसा की आशंका जाहिर की है.
  •  एसपीजी ने खासकर मथुरापुर की रैली में हिंसा होने की आशंका व्यक्त की है.
  •  पीएम की मथुरापुर की चुनावी सभा ममता की रैली वाली जगह के ठीक बगल में है.

नई दिल्ली.:  

पश्चिम बंगाल में हो रहे लोकसभा चुनाव कई लिहाज से ऐतिहासिक रहने वाले हैं. एक तो पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चले आरोप-प्रत्यारोप के तीर पैनेपन के साथ-साथ जहर बुझे रहे. दूसरे जमकर ऐसे कमेंट हुए जो राजनीतिक शुचिता के लिहाज से कतई उचित नहीं कहे जाएंगे. फिर ऐसा पहली बार हुआ होगा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार एसपीजी ने खतरे की आशंका जताई हो. वह भी किसी और से नहीं, बल्कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर शोपियां में आतंकी हमला, तलाशी अभियान जारी

एसपीजी ने अलर्ट जारी कर डीजीपी को किया सूचित
यह मानो या ना मानो वाली बात वास्तव में हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने एक अलर्ट जारी कर बंगाल पुलिस को सूचित किया है कि प्रधानमंत्री की चुनावी रैली पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धावा बोल सकती हैं. एसपीजी ने खासकर मथुरापुर की रैली में हिंसा होने की आशंका व्यक्त की है. यही नहीं, एसपीजी ने धावा के लिए 'एंबुश' शब्द का इस्तेमाल किया है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस पीएम पद छोड़ने को भी तैयारः गुलाम नबी आजाद

इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा होने की आशंका
एसपीजी के महानिदेशक ने पश्चिम बंगाल पुलिस के डीजीपी को एक पत्र लिखकर शक जाहिर किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की मथुरापुर और दमदम में होने वाली चुनावी सभा में आपातकालीन स्थिति पैदा हो सकती है. बता दें कि चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद आखिरी चरण से पहले गुरुवार को प्रचार का आखिरी दिन है. गुरुवार रात 10 बजे से चुनाव प्रचार ख़त्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः अलवर गैंगरेप केसः राहुल गांधी ने गैंगरेप पीड़िता को न्याय का भरोसा दिलाया

डीजीपी से पीएम के सभा स्थल की सुरक्षा कड़ी करने को कहा
आज मथुरापुर में मोदी की रैली से पहले ममता की भी चुनावी रैली है. एसपीजी ने पत्र लिखकर डीजीपी पश्चिम बंगाल से सुरक्षा और कड़ी करने के लिए कहा है. एसपीजी ने ये अलर्ट मथुरापुर की चुनावी सभा के लिए विशेष तौर पर जारी किया है, क्योंकि ममता की रैली की जगह पीएम मोदी की रैली वाली जगह के ठीक बगल में है. गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भी मंगलवार को टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में बीच हिंसा देखने को मिली थी.

First Published: May 16, 2019 04:00:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो