BREAKING NEWS
  • 'मैं न तब पी चिदंबरम के साथ और न आज अमित शाह के साथ हूं'- Read More »
  • असम की जिया भराली नदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से 70 से 80 लोग लापता- Read More »

सोनिया गांधी ने राहुल की तारीफ की, बोलीं- मोदी सरकार से ली सीधी टक्कर

IANS  |   Updated On : June 01, 2019 08:49:57 PM
सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

सोनिया गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सोनिया गांधी ने राहुल गांधी की तारीफ की
  •  राहुल ने चुनाव प्रचार में खूब मेहनत की
  •  मोदी सरकार से सीधी टक्कर ली

नई दिल्ली:  

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 2019 लोकसभा चुनाव में 'साहसपूर्ण और अथक' प्रचार अभियान के लिए प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि राहुल ने पार्टी के लिए दिन और रात एक कर दिया और अपने निडर नेतृत्व का प्रदर्शन किया. इसके साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार से सीधी टक्कर ली. सोनिया गांधी ने अपने बेटे व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा ऐसे समय की है, जब वह चुनाव में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ने पर अड़े हुए हैं.

पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल पार्टी प्रमुख बने रहें- सोनिया गांधी

पहले कांग्रेस संसदीय पार्टी की बैठक में सोनिया गांधी को फिर से इसका नेता चुना गया. उसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में संकेत दिए कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल पार्टी प्रमुख बने रहें. उन्होंने कहा कि सभी तरफ से उनके पद के प्रति विश्वास जताने वाले भावुक संदेश आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अभूतपूर्व संकट और अभूतपूर्व अवसर का भी सामना कर रही है. सोनिया गांधी ने कहा, "मैं इस अवसर पर राहुल को उनके साहसी और अथक प्रचार अभियान के लिए पूरे दिल से बधाई देती हूं. कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उन्होंने पार्टी के लिए दिन-रात मेहनत की. उन्होंने मोदी सरकार का सीधा सामना कर निडर नेतृत्व का प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की तुलना ब्रिटिश राज से की, जानें क्या है मामला

राहुल ने कई राज्यों में कांग्रेस को फिर से उभारा

उन्होंने कहा, "राहुल ने किसानों, कामगारों, व्यापारियों और छोटे उद्योगों, युवाओं, महिलाओं और समाज के कमजोर वर्ग के साथ हो रहे अन्याय का मुद्दा उठाया. सोनिया ने कहा, "राहुल ने कई राज्यों में कांग्रेस को फिर से उभारा और हाल ही में उन्होंने पार्टी को छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में जीत दिलाई. कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उन्होंने देश के करोड़ो मतदाताओं का प्यार हासिल किया. काफी जगहों से उनके नेतृत्व में विश्वास जताने के संबंध में भावुक संदेश मिल रहे हैं. हम उनके अथक प्रयास, उनके कठिन परिश्रम और नेतृत्व के लिए उनका आभार प्रकट करते हैं.

यह भी पढ़ें - किसी भूत ने नहीं किया लोकसभा चुनाव में मतदान, चुनाव आयोग ने खारिज किए सारे आरोप

12.3 करोड़ लोगों को पार्टी को वोट देने के लिए शुक्रिया अदा किया

उन्होंने इसके साथ ही 12.3 करोड़ लोगों को पार्टी को वोट देने के लिए शुक्रिया अदा किया. सोनिया ने कहा, "कांग्रेस पार्टी के लिए आपका वोट हमारे संविधान की रक्षा के लिए, आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए और सामाजिक न्याय के लिए दिया गया वोट है.

First Published: Jun 01, 2019 07:56:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो