BREAKING NEWS
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

यूपी में अपना दल के कृष्‍णा पटेल गुट ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 10:29:19 PM
प्रियंका के साथ कृष्‍णा पटेल गुट

प्रियंका के साथ कृष्‍णा पटेल गुट (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की मौत के बाद से ही पार्टी को लेकर उनकी पत्नी कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल का मनमुटाव चला आ रहा है. वहीं लोकसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियों में जोड़-घटाना जारी है. इसी क्रम में अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व वाला गुट केंद्र और राज्य की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी के साथ है, तो वहीं कृष्णा पटेल गुट ने यूपी में नई संभावनाएं तलाश रही कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया है.

यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को दिया आदेश, चुनाव से 48 घंटे पहले जारी करें घोषणा पत्र

कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद कृष्णा पटेल को कांग्रेस ने दो सीटें दे दी हैं. ये सीटें बस्ती और पीलीभीत हैं. गठबंधन के अलावा कृष्णा पटेल के दामाद यानी पंकज निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस की सदस्यता भी ग्रहण की. इस दौरान कांग्रेस के दोनों यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव का ऐलान कर दिया है. पूरे देश में सात चरणों में चुनाव होंगे. जिसके लिए देश की सभी राजनीतिक पार्टियां हर तरीके से खुद को तैयार करने में जुट गईं हैं. पहले चरण का चुनाव मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल, तीसरा चरण का चुनाव 23 अप्रैल , चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल, पांचवे चरण का चुनाव 6 मई , छठे चरण का चुनाव 12 मई और 7वें चरण का चुनाव 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी.

First Published: Mar 16, 2019 10:14:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो