logo-image

राम माधव के बाद शिवसेना के संजय राउत ने कहा- बीजेपी को नहीं मिलेगा पूर्ण बहुमत

लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता की कुर्सी पर बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ बैठ पाएगी इस सवाल का जवाब खुद बीजेपी नेता और सहयोगी दल दे रहे हैं.

Updated on: 07 May 2019, 06:38 PM

highlights

  • बीजेपी को नहीं मिलेगा पूर्ण बहुमत
  • बीजेपी 280 का आंकड़ा नहीं कर पाएगी पार
  • एनडीए अगली सरकार बनाएगी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता की कुर्सी पर बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ बैठ पाएगी इस सवाल का जवाब खुद बीजेपी नेता और सहयोगी दल दे रहे हैं. बीजेपी के महासचिव राम माधव के बाद अब शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी कहा कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने वाला है. उसे अगली सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों पर निर्भर रहना होगा. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, 'बीजेपी के लिए 280 सीट के आंकड़े पर पहुंच पाना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है जैसा कि वह 2014 के चुनावों में कर पाई थी.'

इसे भी पढ़ें: मोदी राम मंदिर बनाना नहीं चाहते, केवल लोगों की भावनाओं से खेल रहे हैं: कपिल सिब्बल

संजय राउत ने कहा कि राम माधव ने जो कहा वह सही है. एनडीए अगली सरकार बनाएगी और बीजेपी बड़ी पार्टी होगी. फिलहाल उसका बहुमत के पास 280-282 के आंकड़े तक पहुंच पाना मुश्किल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनते हैं तो शिवसेना को खुशी होगी.

बता दें कि उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना का वर्तमान में लोकसभा में 18 सदस्य हैं और वह बीजेपी की बड़ी सहयोगी है. यह महाराष्ट्र में बीजेपी नीत सरकार का भी हिस्सा है.