प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने घोषित किए प्रत्‍याशी, फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल सिंह यादव

Anil Yadav  |   Updated On : March 19, 2019 03:02:41 PM
शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

लखनऊ :  

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली सूची में 31 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. खुद शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने मोहम्‍मद अयूब की पीस पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन की भी घोषणा की थी. दोनों दलों ने गठबंधन को प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस नाम दिया है. इस अलायंस को राष्ट्रीय क्रांति पार्टी ने भी समर्थन देने की घोषणा की है.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने उत्‍तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. शिवपाल ने उत्‍तर प्रदेश की BJP सरकार को सबसे निकम्मी सरकार करार दिया और BJP सरकार को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया. SP, BSP गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए शिवपाल ने कहा कि कुछ दलों के नेताओं के निजी स्वार्थ की वजह से BJP के खिलाफ लड़ाई कमजोर हुई है.

शिवपाल ने कहा कि हमारा एलायंस BJP को हराने में कामयाब रहेगा. शिवपाल ने कहा कि हमने SP, BSP और कांग्रेस से सभी से BJP के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त मोर्चा बनाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन अगर कोई हमारे साथ आना चाहता है तो हमारे दरवाजे सभी के लिए खुले हुए हैं. प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस सभी 79 सीट पर चुनाव लड़ेगा. मैनपुरी में उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. शिवपाल सिंह यादव ने कहा- अपर्णा यादव को सपा से टिकट नहीं मिला तो हम विचार करेंगे.

First Published: Mar 19, 2019 03:02:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो