logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बीजेपी के 'शत्रु' हुए शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- राफेल पर थेथरई कर रहें है पीएम मोदी, लोग समझेंगे चौकीदार चोर है

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता में आयोजित महारैली में एक मंच पर आए सभी विपक्षी दल तो मोदी सरकार पर बरसी ही बीजेपी के बागी सांसद और शॉटगन के नाम से चर्चित शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपनी ही पार्टी के पीएम को नहीं बख्शा

Updated on: 19 Jan 2019, 05:38 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता में आयोजित महारैली में एक मंच पर आए सभी विपक्षी दल तो मोदी सरकार पर बरसी ही बीजेपी के बागी सांसद और शॉटगन के नाम से चर्चित शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपनी ही पार्टी के पीएम को नहीं बख्शा. राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने सवाल दागते हुए कहा जब तक आप सवालों से भागते रहें तब तक हम सबको मानना पड़ेगा की चोकीदार चोर हैं. उन्होंने देश अब बदलाव चाहता है और जब मैं ऐसा कहता हूं तो लोग कहते हैं कि आप बीजेपी के खिलाफ बोलते हैं, लेकिन अगर सच बोलना बगावत है तो समझो मैं बागी हूं.

राफेल में कथित घोटाले को लेकर बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा मैं यह नहीं कह रहा हूं कि राफेल में आप दोषी हैं लेकिन यह भी नहीं कहूंगा कि आप दोषी नहीं है. अगर आप कुछ नहीं बोलेंगे और छुपाएंगे तो देश की जनता वाकई में कहेगी की 'चौकीदार चोर' हैं और बिहार में इसे थेथरई करना कहते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मोदी जी जब तक आप इस राफेल सौदे पर थेथरई करेंगे तब तक आपको सुनना पड़ेगा कि चौकीदार चोर हैं. उन्होंने कहा कि एचएएल ने सुखोई जैसे हवाई जहाज बनाए जो देश की कंपनी है लेकिन उसे छोड़कर 10 दिन पहले बनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया जिसने अभी एक साइकिल तक नहीं बनाई है.

अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने की पीएम मोदी से तुलना करते हुए कहा उनके जमाने में लोकशाही थी और आज तानाशाही है. यह नहीं चलेगा. यह ज्यादती है देश के लोगों के साथ की रातोंरात तुगलकी फरमान जारी कर दिया कि नोटबंदी होगी. क्या इस फैसले को लेकर कभी सोचा कि इसका रेहड़ी, पटरीवाले, किसानों, मजदूरों और युवाओं पर क्या असर पड़ेगा. यह पार्टी का नहीं बल्कि एक पीएमओ से हुआ फैसला था.

हालांकि अपने भाषण के अंत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हो सकता है इस भाषण के बाद उन्हें बीजेपी से बाहर का रास्ता दिखाया दिया जाए लेकिन वो देश की जनता के लिए सच बोलना और पार्टी को आईऩा दिखाना जारी रखेंगे.