logo-image

पटना साहिब की पब्‍लिक ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को किया 'खामोश', लखनऊ से पूनम को भी झटका

लोकसभा चुनाव 2019 के ताजा रुझान/नतीजे के मुताबिक पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी सीट हार रहे हैं.

Updated on: 23 May 2019, 02:54 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के ताजा रुझान/नतीजे के मुताबिक पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी सीट हार रहे हैं. पटना साहिब की जनता ने उन्‍हें खामोश कर दिया है. यहां से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जीत हासिल कर रहे हैं. यही नहीं लखनऊ से उनकी पत्‍नी पूनम सिन्‍हा भी चुनाव हार रही हैं. लखनऊ से वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं.

पटना साहिब सीट पर ताजा रुझान के मुताबिक केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद काफी आगे चल रहे हैं. वोटों के इस अंतर को पाटना अब मुमकिन नहीं लग रहा है. वहीं लखनऊ से उनकी पत्‍नी पूनम सिन्‍हा भी चुनाव हार रही हैं. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ से वो काफी पीछे हैं.

बिहार-पटना साहिब
परिणाम
क्रम संख्याअभ्यर्थीदल का नामई.वी.एम. मतडाक द्वारा मतकुल मत% मत
1 रवि शंकर प्रसाद बीजेपी 298294 0 298294 63.22
2 शत्रुघ्न सिन्हा आईएनसी 148573 0 148573 31.49
3 अखिलेश कुमार अस्धप 1724 0 1724 0.37

पटना साहिब सीट पर लगातार तीसरी बार अपनी जीत बरकरार रखने के लिए आश्वस्त थे. सिन्‍हा ने एग्‍जिट पोल से पहले रविवार को दावा किया था कि बिहार और उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) का सूपड़ा साफ हो जाएगा. सिन्हा ने यह भी कहा कि इस बार मोदी लहर नहीं है और यह कहर बन गया है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की वो 5 गलितयां जो पड़ गईं कांग्रेस पर भारी

बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का हाथ मजबूत करने निकले शत्रुघ्न सिन्हा ने चुनाव आयोग पर कई सवाल उठाए थे. शॉटगन ने कहा कि इतनी लंबी चुनाव प्रक्रिया एक साजिश है. उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि इसके पीछे कोई साजिश है, ऐसा लगता है कि इसके पीछे कुछ न कुछ बात जरूर है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ की तपस्या और बद्रीनाथ की पूजा पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह सब राजनैतिक फायदे के लिए किया गया है, लेकिन चुनाव आयोग इस पर चुप है.

यह भी पढ़ेंः मोदी को हराना है तो मोदी बनना पड़ेगा, आज के राजनीतिक हालात में मोदी अजेय हैं, अपराजेय हैं

वोटिंग के दौरान उन्होंने बीजेपी के 300 पार के दावे की खिल्ली भी उड़ाई थी कहा कि पिछली बार जब मोदी लहर में नहीं ला पाए तो इस बार मोदी कहर है. हालांकि सभी चैनलों के एग्‍जिट पोल में बीजेपी की अगुआई वाला एनडीए 300 से अधिक सीटें लाता दिख रहा है.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान से जुड़े रोचक तथ्‍य, 18 से 46 डिग्री तापमान में भी गरजे PM

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पूनम सिन्हा भी चुनाव हार रही हैं. यह शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के लिए दोहरा झटका है. बता दें उनकी पत्नी पूनम भी लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही थी.