लोकसभा चुनाव: कांग्रेस से बागी हुए शकील अहमद ने मधुबनी से बतौर निर्दलीय भरा नामांकन

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 04:47:15 PM
शकील अहमद

शकील अहमद (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शकील अहमद ने बागी तेवर अख्तियार कर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसक बाद शकील अहमद ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया.

ज्ञात रहे लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में हुई सीट शेयरिंग में मधुबनी सीट विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के खाते में गई है. यहां वीआइपी के बद्री पूर्वे महागठबंधन के अधिकृत प्रत्‍याशी हैं. लेकिन डॉ. शकील अहमद ने भी यहां से नामांकन करने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा में हुईं शामिल, राजनाथ सिंह से होगी टक्कर

शकील अहमद का तर्क है कि महागठबंधन के तहत सुपौल कांग्रेस के हिस्से में है, लेकिन वहां कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन के विरुद्ध राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के एक नेता ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया और राजद ने उसका समर्थन भी कर दिया है.

इसी तरह उन्‍हें भी मधुबनी में कांग्रेस के समर्थन की उम्‍मीद है. शकील अहमद ने मंगलवार को मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन भरा. उन्होंने कहा कि 18 अप्रैल तक निर्वाचन पदाधिकारी को पार्टी का चुनाव चिन्ह सौंपना है और उन्हें उम्मीद है कि कॉंग्रेस पार्टी उनका समर्थन करेगी.

First Published: Apr 16, 2019 04:44:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो