चुनाव आ गया है, अब ताज उछाले जाएंगे, अब तख्त गिराए जाएंगे: मार्कंडेय काटजू

News State Bureau  |   Updated On : April 11, 2019 11:36:06 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन अपने फेसबुक अकाउंट पर दो पोस्ट किए हैं. उन्होंने पहले पोस्ट में लिखा है कि चुनाव आ गया है, अब ताज उछाले जाएंगे, अब तख्त गिराए जाएंगे....और आखिर में सब मिल बांट के खाएंगे....हरिओम.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना चौकीदार चोर है, पीएम मोदी को दी बहस की चुनौती

बता दें कि मार्कंडेय काटजू सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और कई विषयों पर अपनी टिप्पणी करते रहते हैं. अपनी टिप्पणियों के लिए उन्हें कई बार आलोचना का शिकार भी होना पड़ा है. उन्होंने अपनी दूसरी पोस्ट में जानबूझकर गलत लिखकर वोटिंग पर चुटकी ली. उन्होंने दूसरे पोस्ट में अंग्रेजी में लिखा है कि Indians, vote your caste. Sorry, cast your vote. Excuse typo (भारतीयों, अपनी जाति को वोट दो, क्षमा करिए, अपना वोट डालिए. गलत टाइंपिंग के लिए माफी).

यह भी पढ़ें: चारा घोटाले में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नामंजूर की जमानत याचिका

अयोध्या विवाद पर भी कर चुके हैं टिप्पणी
मार्कंडेय काटजू पूर्व में भी कई बार सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय बेबाकी से रख चुके हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र में जनता सबसे उपर है, फिर वो चाहे पीएम हों या सीएम. उन्होंने लिखा था कि चूंकि जनता मास्टर है और जज उनके सेवक हैं. इसलिए जनता जजों की भी आलोचना कर सकती है. पिछले दिनों ही मार्कंडेय काटजू ने सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या विवाद को मध्यस्थता के जरिये सुलझाने के फैसले पर भी चुटकी ली थी.

यह भी देखें: Election 2019: EVM विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 5 VVPAT की पर्चियों का EVM से होगा मिलान

First Published: Apr 11, 2019 11:32:39 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो