सपा ने 5 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी की, साक्षी महाराज के खिलाफ ताल ठाेकेंगी पूजा पाल

Harendra Chaudhary  |   Updated On : March 28, 2019 05:08:01 PM
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

लखनऊ :  

समाजवादी पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 5 और उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी की ओर से जो नाम घोषित किए गए हैं, उनमें बरेली से भगवत सरन गंगवार, उन्‍नाव से पूजा पाल, झांसी से श्‍यामसुंदर सिंह यादव, मुरादाबाद से नासिर कुरैशी और कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा का नाम शामिल है. बरेली में भगवत सरन गंगवार का मुकाबला बीजेपी के संतोष गंगवार और कांग्रेस के प्रवीण सिंह ऐरन से होगा. संतोष गंगवार बरेली लोकसभा क्षेत्र से 8वीं बार जीतने की कोशिश में होंगे, वहीं प्रवीण सिंह ऐरन दूसरी बार सांसद बनने को जोर-आजमाइश करेंगे.

उन्‍नाव से सपा ने पूर्व विधायक राजू पाल की पत्‍नी पूजा पाल पर दांव लगाया है. पूजा पाल का मुकाबला वर्तमान सांसद और बीजेपी के नेता साक्षी महाराज से होगा. साक्षी महाराज को बीजेपी ने इस बार भी उन्‍नाव से प्रत्याशी बनाया है. साक्षी महाराज को शक था कि बीजेपी इस बार उनका टिकट काटने जा रही है, जिसके बाद उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को पत्र लिखकर इसका अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी.

मुरादाबाद में नासिर कुरैशी का मुकाबला बीजेपी के सर्वेश कुमार से होगा. कांग्रेस ने मुरादाबाद से पहले प्रदेशाध्‍यक्ष राज बब्‍बर को उम्‍मीदवार बनाया था, लेकिन उन्‍होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया तो पार्टी ने उनकी पसंद की सीट फतेहपुर सीकरी से उन्‍हें टिकट दे दिया. 

First Published: Mar 28, 2019 04:51:52 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो