लोकसभा चुनाव: क्या टूट गया कांग्रेस-सपा का गठबंधन, बदायूं से दोनों ने उतारे उम्मीदवार

News State Bureau  |   Updated On : March 08, 2019 12:18:34 PM
General election 2019

General election 2019 (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी (SP) ने आज लोकसभा चुनाव (loksabha election 2019) के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है. एसपी ने 6 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित किए है. पहली सूची में मैनपुरी से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, इटावा से कमलेश कठेरिया, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया गया. बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस ने अपनी सूची जारी कर बदायूं से उम्मीदवार सलीम इकबाल का नाम घोषित किया था और आज सपा ने धर्मेंद्र यादव को बदायूं से उतारा है. इससे यूपी में कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने की उम्मीदों को झटका लगा है.

गौरतलब है कि गुरुवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले 15 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. उम्मीदवारों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. लिस्ट के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने वर्तमान संसदीय क्षेत्र अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे, जबकि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी.  

और पढ़ें: Lok sabha Election 2019 : इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी से मार ली बाजी

इसके अलावा फर्रुखाबाद से सलमान खुर्शीद जबकि कुशी नगर से आरपीएम सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी ताल ठोकेंगे. वहीं कांग्रेस ने गुजरात के अहमदाबाद से राजू परमार, आनंद से भरत भाई सोलंकी, वडोदरा से प्रशांत पटेल, छोटा उदयपुर से रनजीत मोहन सिंह, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इकबाल, उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से ब्रज लाल खबरी, फैजाबाद से निर्मल खतरी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है.

First Published: Mar 08, 2019 11:42:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो