'हिंदू आतंकवाद' कहकर देश में खलबली मचा देने वाले दिग्विजय सिंह को किसने बताया आतंकी

News State Bureau  |   Updated On : April 25, 2019 03:25:55 PM
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के दौरान सियासी घमासान चरम पर है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है और उनके नेता भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. लेकिन अब चुनाव प्रचार का स्तर इतना गिर गया है कि नेताओं की बेतुके और विवादित बोल सुनने को मिल रहे हैं. अब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह पर आपत्तिनजक बयान दिया है. साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को आतंकी बताया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेगी कांग्रेस, जानें क्यों

कट्टर हिंदूवादी छवि वाली नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है. दिग्विजय सिंह और प्रज्ञा ठाकुर की अदावत पुरानी है. दोनों एक दूसरे पर मौके-बे-मौके अपने-अपने तरीके से प्रहार करते रहे हैं. अब दोनों चुनाव के मैदान में आमने-सामने हैं. इन दोनों की चुनावी टक्कर दिलचस्प होने वाली है.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्विट्जरलैंड दौरे पर सरकार ने खर्च किए 1.58 करोड़ रुपये, RTI में हुआ खुलासा

गौरतलब है कि जनवरी 2018 में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी हिंदू आतंकवाद शब्द के जरिए देश की सियासत में खलबली मचा दी थी. मालेगांव ब्लास्ट में साध्वी प्रज्ञा, असीमानंद और कर्नल पुरोहि‍त का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने 'हिंदू आतंकवाद' शब्द को तेजी से उछाला था. दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा था कि जो भी हिंदू आतंकी गतिविधि में गिरफ्तार होता है उसका संबंध आरएसएस से होता है. मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोड़से ने महात्मा गांधी की हत्या की थी और वह भी राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का हिस्सा था. उनके इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Apr 25, 2019 02:53:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो