logo-image

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने प्रतिद्वंद्वी दिग्विजय सिंह से आगे

मध्य प्रदेश में अब तक आए रुझानों में कांग्रेस पार्टी सिर्फ 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि भारतीय जनता पार्टी 28 सीटों पर आगे चल रही है.

Updated on: 23 May 2019, 12:18 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट भोपाल संसदीय क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को शुरुआती रुझान में बढ़त मिली है. राज्य की सबसे हॉट सीट भोपाल में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बीच कड़ी टक्कर है. डाक मतपत्रों की गिनती के जरिए जो रुझान सामने आया है, उसके मुताबिक प्रज्ञा ठाकुर ने बढ़त बनाई है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 30000 वोटों से आगे चल रही है. राजधानी के पुरानी जेल में मतगणना जारी है.

यह भी पढ़ें- MP-CG Election Result Live: भोपाल में मतगणना के दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष का निधन

राज्य में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच आज आठ बजते ही मतगणना शुरू हो गई. इस काम में जहां 15 हजार कर्मचारी मतगणना के काम में लगे हैं, वहीं 9000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. राज्य के 29 संसदीय क्षेत्रों के 51 जिला मुख्यालयों पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. कुल 311 मतगणना कक्ष बनाए गए हैं. डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती हो रही है.

यह भी पढ़ें- Election Results 2019: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 2 और बीजेपी 9 सीट पर आगे, देखें हर सीट का हाल

इसके अलावा मध्य प्रदेश में अब तक आए रुझानों में कांग्रेस पार्टी सिर्फ 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि भारतीय जनता पार्टी 28 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 27 पर अपना कब्जा जमाया था.