logo-image

अब राम मंदिर पर बयान देकर फंसी साध्वी प्रज्ञा, बाबरी मस्जिद विध्वंस पर जताया गर्व

साध्वी प्रज्ञा के बयान से राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर चुनावी चर्चा के केंद्र में आ गया. इसके पहले मुंबई एटीएस प्रमुख शहीद हेमंत करकरे पर बयान देकर प्रज्ञा साध्वी को हर ओर से आलोचना का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 21 Apr 2019, 10:04 AM

नई दिल्ली.:

मुंबई आतंकी हमले में शहीद एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे पर विवादास्पद बयान देने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने फिर से बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया है. बाबरी मस्जिद विध्वंस पर गर्व करने से जुड़े उनके बयान पर विपक्ष फिर से हमलावर है. हालांकि चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन्हें आचार संहिता उल्लंघन का कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक टीवी चैनल पर साध्वी ने कहा, 'न सिर्फ बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ी थी बल्कि उसे गिराने में भी मदद की थी. अब भव्य राम मंदिर भी वहीं बनाएंगे.' यही नहीं, उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस से राष्ट्र चेतना तो जागृत हुई ही, राष्ट्र सम्मान का भाव भी पैदा हुआ. यह अलग बात है कि साध्वी के इस बयान पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने नोटिस थमा दिया.

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ने शनिवार को भोपाल में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान एक टीवी चैनल पर बाबरी मस्जिद को लेकर यह टिप्पणी की. जाहिर है साध्वी प्रज्ञा के बयान से राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर चुनावी चर्चा के केंद्र में आ गया. इसके पहले मुंबई एटीएस प्रमुख शहीद हेमंत करकरे पर बयान देकर प्रज्ञा साध्वी को हर ओर से आलोचना का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि बीजेपी पार्टी की तरफ से भी समर्थन नहीं मिलता देख बाद में साध्वी ने माफी मांगते हुए अपने बयान से किनारा कर लिया था.