logo-image

पटना में लालू प्रसाद यादव के आवास पर राजद नेताओं का प्रदर्शन, शिवहर से प्रत्‍याशी बदलने की मांग

शिवहर से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि उन्हें न यादव प्रत्‍याशी चाहिए और न ही मुस्‍लिम. प्रदर्शन को लेकर पार्टी के सामने असहज स्‍थिति पैदा हो गई थी.

Updated on: 09 Apr 2019, 11:23 AM

पटना:

राजद (RJD) कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पटना में पूर्व मुख्‍यमंत्री और चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी शिवहर से राजद (राष्‍ट्रीय जनता दल) का प्रत्‍याशी बदलने की मांग कर रहे थे. शिवहर से राजद ने फैसल अली को प्रत्‍याशी बनाया है.

शिवहर से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि उन्हें न यादव प्रत्‍याशी चाहिए और न ही मुस्‍लिम. प्रदर्शन को लेकर पार्टी के सामने असहज स्‍थिति पैदा हो गई थी. बता दें कि राजद के बागी नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने शिवहर के लिए प्रत्‍याशी का नाम सुझाया था पर उनकी एक न चली और फैसल अली को प्रत्‍याशी बना दिया गया. इसके बाद से तेजप्रताप ने बगावत की राह अपना ली. शिवहर के अलावा उन्‍होंने जहानाबाद सीट पर भी प्रत्‍याशी का नाम सुझाया था. छोटे भाई तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व वाले राजद ने वो भी बात नहीं मानी. 

उसके बाद तेजप्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा बना लिया. कुछ ही दिनों पहले तेजप्रताप ने ट्वीट किया था- 'दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले न सका, उलटे, हरि को बाँधने चला, जो था असाध्य, साधने चला. जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.'