logo-image

टीवी चैनलों को ऐसा Exit Poll दिखाना मजबूरी है, नहीं तो गिर जाएगी TRP, बोली आरजेडी

लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान आज संपन्न हो गया है. इसके साथ ही सभी चैनलों ने एग्जिट पोल (Exit Poll 2019) दिखाया. तमाम एग्जिट पोल में एनडीए की वापसी होती दिखाई दे रही है.

Updated on: 19 May 2019, 10:15 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान आज संपन्न हो गया है. इसके साथ ही सभी चैनलों ने एग्जिट पोल (Exit Poll 2019) दिखाया. तमाम एग्जिट पोल में एनडीए की वापसी होती दिखाई दे रही है. एग्जिट पोल के बाद नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है. आरजेडी ने अपने फेसबुक पर एग्जिट पोल को लेकर लिखा है, 'एग्जिट पोल टीवी चैनलों के लिए विज्ञापन का स्वर्णिम काल होता है. उपभोक्ता वर्ग की पार्टी को जीतते दिखाना उनकी व्यवसायिक मजबूरी है. अगर उपभोक्ता वर्ग की पार्टी हारती है तो लोग निराशा में टीवी ही बंद कर देंगे. टीवी बंद तो TRP डाउन. Exit Poll पर उनका जोश और परिणाम की यह भी एक वजह है. UPA के 72 हजार पाने वाला गरीब इनके विज्ञापनदाताओं की टारगेट लिस्ट में हो ही नहीं सकता.'

बता दें कि न्यूज स्टेट (News State) Exit poll के मुताबिक बिहार में एनडीए 2014 को दोहराता दिखाई दे रहा है. बिहार में एनडीए को 29-31 सीट मिल सकती है. पिछली दफा एनडीए को 31 सीट मिली थी.

इसे भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll 2019: 'दीदी' के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, वोट शेयर के साथ बढ़ी सीटें

वहीं, महागठबंधन को भी फायदा होता दिखाई दे रहा है. 9-11 सीट इसे मिल सकती है. पिछली बार इसे 6 सीट मिली थी. इस बार सीटों के बढ़त के पीछे वजह यह हो सकती है कि हम पार्टी और आरएलएसपी बीजेपी को छोड़कर इसमें शामिल हो गए हैं. वहीं अन्य को 0-3 सीट मिल सकती है.

बता दें कि ये नतीजे Exit poll में सामने आए हैं. 23 मई को चुनाव के नतीजे (lok sabha election 2019 23 May Result) आएगा.